कौशाम्बी: नगर पालिका परिषद भरवारी के चुनावी माहौल में कल हुए डिबेट में जम कर हुई प्रत्याशियों के बीच नोक-झोंक

0
26

कौशाम्बी: सूबे में नगर निकाय (Municipal Council) के प्रथम चरण के चुनाव में आगामी 4 म‌ई को मतदान दिवस है। जिनके नजदीक आने के चलते सभी दलों के प्रत्याशियों में अपनी अपनी जीत को लेकर मतदाताओं को लुभाने की भरपूर कोशिश की जा रही है। भरवारी नगर में कल एक डिबेट का कार्यक्रम सभी दलों के बीच रखा गया जिसमें सभी दलों के प्रत्याशी व उनके प्रतिनिधि ने अपना अपना संकल्प सहित विजन को सबके सामने रखा। मामला तब दिलचस्प हो गया जब क्रांगेस की प्रत्याशी सोनिया चौधरी के प्रतिनिधि राजबहादुर अवकाश प्राप्त सीओ ने सबको चौका दिया।

डिबेट में राजबहादुर ने भाजपा को प्रत्याशी को यह बात कह दी किं पुर्व विधायक बसपा नें भाजपा के मतदाताओं व कार्यकर्ताओं को पैसे के दम जब चाहे तब खरीदा जा सकता हैं। जिसके बाद वहाँ अन्य दलों में यह चर्चा का बिषय बना रहा कि भाजपा ने हेलीकाप्टर से उतरा प्रत्याशी कही न कही भाजपा की नैया को किनारे डुबा देगा। डिबेट में क्रांगेस के आये अन्य नेता ने यह साफ कह दिया कि यहाँ किसी पार्टी ने अपना संकल्प पत्र तक लेकर नही आये। वह नगर में जिताने के बाद विकास क्या करेंगे।

आपको बता दूं किं चुनाव में भाजपा के प्रत्याशियों के सीट को लेकर महीने भर से तीन प्रबल दावेदारी थी। जिसमें सबसे ऊपर सोनिया राजपूत नगर में चर्चा का विषय थी। वही संगीता चौधरी ने भी भाजपा से सीट मांगी थी। साथ ही नगर के पुर्व के सैनिक ने अपनी पत्नी के लिये नगर से अध्यक्ष पद की दावेदारी की हुई थी, लेकिन जिला के भाजपा शीर्ष नें नामांकन के अन्तिम दिन में बसपा के पुर्व विधायक की बहु को हेलीकाप्टर से उतार कर प्रत्याशी बना दिया। जिसके कारण भाजपा से बगावत करके अन्य प्रत्याशी ने निर्दलीय उम्मीदवार बन गये। जबकी सोनिया राजपूत ने भाजपा के प्रत्याशी के लिये फिर से दरी बिछाने व नगर में मतदाताओं को मानने का काम शुरु किया। कल के हुये डिबेट में ना तो बसपा, और न ही सपा के प्रतिनिधि अपना सही तरीके से मतदाताओं के सामने विकाश की परियोजना रख पाये और न ही विजन को दिखा पायें।