कौशाम्बी: अभी कितने निर्दोषों की मौत का इंतजार कर रहा है प्रशासन

नकारा सिस्टम के मेहरबानी पर बिना रजिस्ट्रेशन के विभिन्न कस्बा में चल रहे तीन दर्जन अवैध पटाखा फैक्ट्री। कौशाम्बी पटाखा फैक्टरी में हुए धमाके में घायल मुन्ना की SRN में इलाज के दौरान हुई मौत l

0
31

Kaushambi: केंद्र सरकार के पेट्रोलियम मंत्रालय से एक्सलीसिव ना मिलने के बाद भी जिले के विभिन्न कस्बो में अवैध पटाखा फैक्ट्री का संचालन एक विशेष समुदाय के लोगो द्वारा बेखौफ तरीके से हो रहा है, जहां बेकसूर निर्दोष लोगों को मौत बाँटी जा रही है। भरवारी कस्बे में 3 वर्ष पहले भी पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट होने के बाद कई लोगों के मौत हुई लेकिन प्रशासन ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया। इसका नतीजा यह रहा है कि 2 दिन पहले फिर भरवारी कस्बे के पटाखा फैक्ट्री में बड़ा विस्फोट हो गया, जिससे कई लोगों की मौत हो गई। लगातार निर्दोषों की मौत होने के बाद भी जिले के अंदर बेकसूर निर्दोष लोगों को मौत बांटने वाली पटाखा फैक्ट्री का संचालन बेखौफ तरीके से हो रहा है जो पूरी कानून व्यवस्था पर सवाल खड़ा कर रही है।

कोखराज थाना क्षेत्र के पुरानी बाजार अमहा रोड पर स्थित पटाखा फैक्टरी में रविवार को हुए धमाके में घायल मुन्ना लाल उम्र 44वर्ष पुत्र स्व कल्लू की मंगलवार की शाम 4 बजे ईलाज के दौरान SRN प्रयागराज में मौत हो गयी। मृतक मुन्ना दो दिनों तक मौत से जूझता रहा लेकीन आखिरकार मौत ने उसे भी अपनी आगोश में ले लिया l मृतक के अलावा उसके परिवार में तीन लड़के अंकीत उम्र 18वर्ष, प्रमोद उम्र 16वर्ष, नितिन उम्र 14 वर्ष है। मौत की ख़बर सुनकर पड़ोसियों, परिजनों और रिश्तेदारों में मातम छा गया है l

कौशाम्बी जिले (Kaushambi) के भरवारी कस्बे में पटाखा फैक्ट्री विस्फोट मामले में इलाज के दौरान मुन्ना लाल नामक युवक की मौत हो गई है। मौत की संख्या अब 8 हो चुकी है, वही 7 लोग अभी भी जिंदगी और मौत से लड़ रहे है।

भरवारी कस्बे में रविवार को हुए पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट में कुल 15 लोग आग में जलकर प्रभावित हुए थे, जिसमे से 7 लोगो की पहले ही मौत हो चुकी है। वही चमंधा निवासी मुन्ना लाल का प्रयागराज के SRN अस्पताल में इलाज चल रहा था। इलाज के दौरान मंगलवार को मुन्ना लाल की मौत हो गई। मुन्ना लाल की मौत के बाद अब कुल 8 लोग इस हादसे में मृत हो चुके है। वही 7 लोगो का भी भी अस्पतालो में इलाज चल रहा है।