कौशाम्बी: अजमेर जा रही ट्रेन के जनरल बोगी में शार्ट सर्किट से लगी आग

आग पर काबू पाने के बाद, 45 मिनट देर से रवाना हुई 12987 सियालद अजमेर एक्सप्रेस

0
10
Ajmer

कौशाम्बी: प्रयागराज मण्डल के भरवारी रेलवे स्टेशन क्रास करते वक्त अचानक से फाटक पर खड़ी हुई सियालदह से अजमेर (Ajmer) जा रही 12987 एक्सप्रेस ट्रेन की बोगी में शॉर्ट सर्किट से आग लग गयी। आग लगने की सूचना पर चेन पुलिंग कर ट्रेन को रोका गया, जिससे जनरल बोगी के यात्रियों में अफरा तफरी मच गयी।

कौशाम्बी जनपद के भरवारी रेलवे क्रासिंग पर तेज रफ्तार से अजमेर सियालदह एक्सप्रेस ट्रेन के अचानक रुकने से उस वक्त हड़कंप मच गया, जब आग लगने की सूचना ड्राइवर और गार्ड को मिली। सियालदह से अजमेर जा रही 12987 एक्सप्रेस ट्रेन में शॉर्ट सर्किट से ट्रेन की पीछे लगे जनरल बोगी में आग लग गयी।

धुआं देख कर यात्रियों में अफरा तफरी मच गई। आग लगने की सूचना पर ट्रेन को चेन पुलिंग कर रोक लिया गया। ट्रेन के रुकते ही यात्री बोगी से भरवारी स्टेशन के प्लेटफार्म 2 पर कूदने लगे और भागने लगे।

सूचना पाकर ट्रेन ड्राइवर व रेल कर्मचारी आग बुझाने में जुट गए। लगभग आधा घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया और ट्रेन को लगभग 45 मिनट बाद अपने गतंव्य अजमेर की ओर रवाना कर दिया गया।

वही इस दौरान अचानक से रुकी अजमेर (Ajmer) एक्सप्रेस का इंजन रेलवे फाटक के बीच में रुक जाने के कारण रेलवे फाटक पर भी लम्बा जाम लग गया। जिसके चलते इस गर्मी में लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। यात्रियों की सूझबुझ के कारण व रेलवे कर्मचारियों की तत्परता के कारण, आज फिर एक बड़ा हादसा होने से टल गया। अभी हाल ही में हावड़ा चेन्नई कोरोमंडल के उड़ीसा के बालासोर में हुये हादसे को देश भुला नही पाया है।