कौशाम्बी: डीएम, एसपी ने बालू खनन पट्टाधारकों के साथ बैठक कर दिये कड़े निर्देश

0
26

Kaushambi: डीएम सुजीत कुमार एवं एसपी बृजेश कुमार श्रीवास्तव (SP Brijesh Kumar Srivastava) ने अमृत उदयन सभागार में सम्बन्धित अधिकारियों एवं बालू खनन पट्टाधारकों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा-निर्देश दियें। बैठक में डीएम ने सभी बालू खनन करने वाले पट्टाधारकों से कहा कि अवैध बालू का खनन एवं परिवहन न किया जाय। गाड़ियों में स्पष्ट रूप से नम्बर अंकित होने पर ही उनको बालू दिया जाय। गाड़ियों को ओवरलोड न किया जाय। खनन पट्टा क्षेत्र में नाव से खनन एवं लिफ्टर का प्रयोग न किया जाय। पट्टाधारक अपने क्षेत्र का सीमा पिलर स्थापित करेंगे तथा वे-ब्रिज एवं कैमरे को सही स्थिति में रखेंगे।

उन्होंने कहा कि जनपदीय टास्कफोर्स द्वारा सप्ताह में कम से कम 02 दिन संयुक्त रूप से अवैध खनन/परिवहन की जॉच सुनिश्चित की जायेंगी। खनन पट्टा क्षेत्र की जॉच उप जिलाधिकारी, क्षेत्राधिकारी एवं खनन अधिकारी द्वारा निश्चित रूप से की जायेंगी। उन्होंने पट्टाधारकों से कहा कि खनन पट्टे की बकाया धनराशि जमा कर दिया जाय।

एसपी बृजेश कुमार श्रीवास्तव (SP Brijesh Kumar Srivastava) ने पट्टाधारकों से कहा कि जनपद में अवैध खनन/अवैध भण्डारण न किया जाय। अवैध खनन/अवैध भण्डारण पाये जाने पर सम्बन्धित के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही सुनिश्चित की जायेंगी। उन्होंने कहा कि ओवरलोड गाड़ियों के विरूद्ध भी कड़ी कार्यवाही की जायेंगी। बैठक में एडीएम डॉ0 विश्राम,आप समर बहादुर, सभी एसडीएम व सीओ सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी एवं पट्टाधारक उपस्थित रहें।