कौशांबी: प्रेसीडेंसी स्कूल एंड कॉलेज में परीक्षा पर चर्चा हुआ आयोजित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऑनलाइन परीक्षाओं के महत्व को जानकारी दी और इसके माध्यम से शिक्षा प्रणाली को और अधिक व्यावसायिक और अद्वितीय बनाने का संकल्प जताया।

0
28
Kaushambi

उत्तर प्रदेश कौशाम्बी के भरवारी स्थित प्रेसीडेंसी स्कूल एंड कॉलेज में परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम आयोजित हुआ। जिसमें देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छात्र-छात्राओं को आने वाले बोर्ड परीक्षा में सफल होने के टिप्स बताएं इस कार्यक्रम के माध्यम से शिक्षकों, विद्यार्थियों और अभिभावकों को परीक्षाओं के प्रस्तुतिकरण, व्यावसायिकता, और अवसरों पर विचार-विमर्श करने का मौका मिला।

इस कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विभिन्न विषयों पर अपने दृष्टिकोण साझा किए, जिसमें परीक्षा प्रक्रिया की नई तकनीकों, छात्रों की सहयोग के उपाय, और डिजिटल शिक्षा के संभावित लाभों का मुद्दा शामिल था। इस कार्यक्रम में संस्थान के सभी छात्र-छात्राओं के साथ-साथ सभी शिक्षक शिक्षकों ने प्रतिभाग किया। इस समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऑनलाइन परीक्षाओं के महत्व को जानकारी दी और इसके माध्यम से शिक्षा प्रणाली को और अधिक व्यावसायिक और अद्वितीय बनाने का संकल्प जताया।

इस साकार कदम के माध्यम से, सरकार ने डिजिटल शिक्षा के माध्यम से शिक्षा को अद्यतित और उत्कृष्ट बनाने के लिए नए और स्वागत के प्रस्तावों का अध्ययन करने का निर्णय लिया है। इसके अलावा, छात्रों को परीक्षा के दौरान तनाव से बाहर लाने के लिए मानसिक स्वास्थ्य एवं संज्ञान बढ़ाने के उपायों पर विचार किया गया। ऑनलाइन परीक्षा प्रक्रिया को समृद्ध और विशेषज्ञों के साथ साझा करने के इस पहल के माध्यम से, सरकारी स्कूलों में डिजिटल शिक्षा के क्षेत्र में नए अवसरों का निर्माण होगा। कार्यक्रम के दौरान संस्थान की डायरेक्टर सीमा पवार कोऑर्डिनेटर नारायण तिवारी दीपक खरवार सौरभ सिंह शशांक श्रीवास्तव आदि उपस्थित रहे।