कौशाम्बी: रेलवे ट्रैक के पास मिला स्कूली छात्रा का क्षत-विक्षत शव

बालिका की हत्या कर शव ठिकाने लगाए जाने की आशंका

0
81

कौशाम्बी: कोखराज थाना क्षेत्र के हावड़ा दिल्ली रेलवे लाइन के भरवारी और बिदनपुर रेलवे स्टेशन के मध्य एक स्कूली छात्रा का क्षत-विक्षत शव मिला है। बालिका की शिनाख्त डोली उम्र लगभग 17 वर्ष पुत्री श्याम बाबू निवासी जिल्लापर रसूलपुर गिरसा थाना कोखराज के रूप में हुई है। बालिका हाई स्कूल की छात्रा थी। बालिका के शव की जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर लोगों की भीड़ लग गई। जानकारी मिलते ही मौके पर परिजन भी पहुँच गए। परिजनों ने मौके पर आकर बालिका के शव की शिनाख्त कर ली है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है ।

बालिका की मौत के कारणों का पता नहीं लग पाया

पुलिस का कहना है कि 13 फरवरी की दोपहर अज्ञात ट्रेन से टकराकर बालिका की मौत हुई है। पुलिस की यह बात मौके पर उपस्थित किसी को भी हजम नहीं हो रही है। यदि ट्रेन हादसा होता तो घटनास्थल पर खून जरूर पड़ा होता। घटनास्थल पर खून के धब्बे नहीं मिले हैं। बालिका की साड़ी शरीर से लिपटी तो है लेकिन साडी में खून नहीं लगा है। बालिका का पेटीकोट लाश के पास रखा हुआ है। जिस तरह से पेटीकोट रखा है, प्रतीत होता है कि बालिका के शरीर से पेटिकोट खोलकर उतारा गया है। लाश के ऊपर रखे पेटीकोट में भी खून नहीं लगा है। बालिका के शरीर में भी खून के निशान नहीं दिखाई पड़ रहे हैं। बालिका की शरीर सफेद पड़ गया है। बालिका की पीठ में जिस तरह से चोट के निशान दिखाई पड़ रहे हैं, वह पुराने निशान प्रतीत होते हैं। इतना ही नहीं पीठ के निशान देखकर यह लगता है कि बालिका की निर्ममता से पिटाई की गई है।

मौके पर इस तरह के तमाम परिस्थिति जन्य साक्ष्य मौजूद है जिन्हें इनकार नहीं किया जा सकता। जिससे यह कह पाना कि ट्रेन के हादसे में बालिका की मौत हुई है पूरी तरह गलत होगा। घटनास्थल पर मिले साक्ष्य के मुताबिक बालिका की मौत कैसे हुई है? यह पुलिस के लिये बड़ी जाँच का विषय है। यदि पुलिस ने परिस्थिति जन्य साक्ष्य को गंभीरता से लेते हुए सूक्ष्मजाँच कराई तो बालिका की मौत ट्रेन हादसा नहीं साबित होगी।