कौशाम्बी: शाम होते ही राहगीरों को सताने लगता है अपराधी व चोरों का भय

चम्बल की घाटी मे तब्दील इलाका में जमती है जुआ की फड़, इस बीहड़ क्षेत्र में कई वर्ष से एक भी दिन थाना चौकी पुलिस ने पैदल गस्त नहीं किया।

0
24

Kaushambi News: यूपी के कौशाम्बी पिपरी थाना क्षेत्र के पुलिस चौकी लोधौर के अंतर्गत औधन गांव को जाने वाले रास्ते के अगल-बगल चारों तरफ कई किलोमीटर दूर तक चम्बल के बीहड़ जैसे इलाका है। जहां अपराधियों की चहल कदमी हमेशा बनी रहती है और घटनाओं को अंजाम देने के लिए अपराधी गैंग के लोग बीहड़ में एकत्रित होते हैं। इस बीहड़ क्षेत्र में आए दिन जुआरी भी एकत्रित होते हैं। सुनसान स्थान होने से पुलिस की भी नजर नहीं पहुंचती है जिससे जुआ का खेल आसानी से चल रहा है पूरे दिन तो कुछ ठीक रहता है लेकिन शाम होते ही बीहड़ जैसे क्षेत्र में लोगों को आने-जाने में भय सताने लगता है इलाके की पुलिस इस बीहड़ क्षेत्र में कभी गस्त भी नहीं करती है जिससे अपराधी बेखौफ रहते हैं।

पुलिस महानिदेशक ने पुलिस कर्मियों को प्रतिदिन पैदल गस्त करने का निर्देश कई वर्षों पहले दिया था लेकिन इस बीहड़ क्षेत्र में कई वर्ष से एक भी दिन थाना चौकी पुलिस ने पैदल गस्त नहीं किया है। केवल बाजार की आबादी के बीच में कुछ दूरी चलकर के फोटो खींच करके सोशल मीडिया ट्वीटर एक्स पर पैदल गस्त की फोटो वीडियो शेयर करने तक चौकी और थाना पुलिस सीमित रह गई है। इस बीहड़ क्षेत्र में कभी क्षेत्राधिकारी ने भी पैदल गस्त कर अमन चैन भाई मुक्त वातावरण बनाने का प्रयास नहीं किया है। अपराधियों की गतिविधियों पर भी कभी नजर डालने का प्रयास थाना और चौकी पुलिस द्वारा नहीं हुआ है पिकेट की ड्यूटी भी इस बीहड़ क्षेत्र में पुलिस जवानों की नहीं लगाई जाती है और जिन जवानों की पिकेट की ड्यूटी लगाई जाती है वह बीहड़ क्षेत्र में कभी दिखाई नहीं पड़ते हैं।

पुलिस गस्त के दौरान आमजन मानस से संवाद करने की बात करने वाली थाना चौकी पुलिस इस क्षेत्र में जब कभी गस्त ही नहीं करती है पिकेट की डियूटी पर पुलिस दिखाई भी नही पड़ती तो आम जनता से वह कैसे संवाद स्थापित करेंगी और कैसे आमजन मानस को सुरक्षा का भरोसा दिलाएगा जिससे पुलिस के पैदल गस्त की हवा निकल रही है। इलाके के लोगों ने इस बीहड़ क्षेत्र में पैदल गस्त और पिकेट की ड्यूटी लगाए जाने की मांग पुलिस अधिकारियों से की है जिससे क्षेत्र के लोग भय मुक्त वातावरण में आवागमन कर सकें और अपराधियों की चहलकदमी पर रोक लगा सके।