राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के लिए विक्की कौशल के साथ गोल्डन साड़ी में निकली कैटरीना कैफ

कैटरीना कैफ और विक्की कौशल से लेकर रणबीर कपूर और आलिया भट्ट तक, कई हस्तियां राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए अयोध्या जा रही हैं।

0
44

Ayodhya: अयोध्या प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए पूरी तरह तैयार है और सोमवार को मशहूर हस्तियां इस बड़े कार्यक्रम के लिए रवाना होने के लिए मुंबई के कलिना हवाई अड्डे पर पहुंचीं। कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) और विक्की कौशल, जिन्हें कई अन्य मशहूर हस्तियों के साथ इस कार्यक्रम के लिए आमंत्रित किया गया है, ने पारंपरिक पोशाकें चुनीं। अपनी उड़ान की ओर जाने से पहले उन्होंने मीडिया का संक्षिप्त अभिवादन भी किया।

कैटरीना कैफ, विक्की कौशल

कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) सुनहरे रंग की साड़ी में बेहद खूबसूरत लग रही थीं। कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) ने इसे न्यूनतम सोने के आभूषणों के साथ जोड़ा और अपने बालों को खुला छोड़ दिया। विक्की कौशल (Vicky Kaushal) ने बेज रंग की शेरवानी पहनी थी और अपने बालों को मैन बन में बांध रखा था। निजी हवाई अड्डे पर अपने वाहन से बाहर निकलने के बाद जोड़े ने एक-दूसरे का हाथ पकड़कर तस्वीरें खिंचवाईं।

प्राण प्रतिष्ठा समारोह

राम लला की प्राण प्रतिष्ठा का अनुष्ठान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi), उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath), संतों और कई अन्य विशिष्ट अतिथियों की उपस्थिति में होगा। फिल्म इंडस्ट्री की कई नामचीन हस्तियों को भी निमंत्रण मिला है।

अयोध्या में सेलिब्रिटीज

इससे पहले रजनीकांत और उनके दामाद नुष को अयोध्या पहुंचते देखा गया था। उनके अलावा कंगना रनौत, मधुर भंडारकर, अनुपम खेर, कंगना रनौत, शेफाली शाह, अनु मलिक, लता मंगेशकर के भतीजे आदिनाथ मंगेशकर, सोनू निगम, मनोह जोशी, रवि किशन, रणदीप हुडा और विवेक ओबेरॉय सहित अन्य लोग इसका हिस्सा बनने जा रहे हैं।

राम मंदिर

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अनुसार, प्राण प्रतिष्ठा समारोह को मंगल ध्वनि नामक एक चमकदार संगीत कार्यक्रम द्वारा चिह्नित किया जाएगा। इस भोज में संगीत की दुनिया के कुछ सबसे बड़े नाम शामिल होंगे। इसका मंचन सुबह 10 बजे होगा। अयोध्या मंदिर में श्री राम लला की प्राण प्रतिष्ठा दोपहर 12:30 बजे होगी।

अयोध्या में मंदिर के गर्भगृह में भगवान राम की मूर्ति रखी गई है। मैसूर स्थित मूर्तिकार अरुण योगीराज द्वारा बनाई गई मूर्ति 51 इंच लंबी है और इसका वजन 1.5 टन है। मूर्ति में भगवान राम को पांच साल के बच्चे के रूप में चित्रित किया गया है जो कमल पर खड़ा है, जिसे उसी पत्थर से बनाया गया है।

इस बीच, पीएम नरेंद्र मोदी प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में अनुष्ठान करेंगे। लक्ष्मीकांत दीक्षित के नेतृत्व में पुजारियों की एक टीम आज मुख्य अनुष्ठान का नेतृत्व करेगी।