Katihar: बिजली सप्लाई के लिए धरना प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस ने की फायरिंग

भीड़ पर काबू पाने के लिए पुलिस ने पहले हवाई फायरिंग की और फिर लोगों पर फायरिंग कर दी इसमें तीन लोगों को गोली लगी जिसमें एक की मौत हो गई।

0
33

बिहार के कटिहार जिले में बिजली सप्लाई के लिए धरना प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस ने फायरिंग की जिसमें एक शख्स की जान चली गयी। जबकि दो लोग जख्मी हो गए है। दरअसल, बिहार के कटिहार में इन दिनों बिजली बहुत कम आती है। कब लाइट आएगी और कब जाएगी इसका कोई तय शेड्यूल नहीं है। इससे नाराज लोग आज बड़ी तादाद में प्रोटेस्ट करने बारसोई ब्लॉक ऑफिस पहुंचे। वहां गुस्से में भीड़ अनकंट्रोल हो गई। भीड़ पर काबू पाने के लिए पुलिस ने पहले हवाई फायरिंग की और फिर लोगों पर फायरिंग कर दी इसमें तीन लोगों को गोली लगी जिसमें एक की मौत हो गई।

घटना के बाद पूरे इलाके में तनाव की स्तिथि पैदा हो गयी है। इधर, घटना की सूचना मिलते ही कटिहार एसपी मौके पर पहुंचे और जांच में जुट गई। एसपी ने मामले की जांच करवाने की बात कहा। उन्होंने कहा कि भीड़ को पहले बातचीत के जरिए समझाने की काफी कोशिश की लेकिन, वह नहीं माने और पुलिस के साथ झड़प करने लगे। इतना ही नहीं भीड़ ने पुलिस को दौड़ा भी दिया। अंत में हालात को नियंत्रण करने के लिए पुलिस को हवाई फायरिंग करनी पड़ी।

गोली लगने से मारे गए शख्स की पहचान 35 वर्षीय मोहम्मद खुर्शीद के रूप में हुई है जो कि बसल गांव, छछना का रहने वाला था। वहीं, घायलों का इलाज चल रहा है। वही कटिहार आए नेता विपक्ष विजय सिन्हा और पूर्व उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने फायरिंग की कड़ी आलोचना की और नीतीश सरकार को हिटलरशाही वाली सरकार बताया। उन्होंने नीतीश कुमार से इस्तीफे की मांग भी की।