Kashmir: बारामुला में आतंकियों और सुरक्षाबलों के मध्य हुई मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए

मुठभेड़ में लश्कर के दो आतंकवादी मारे गए। दोनों की पहचान शोपियां जिले के शाकिर मजीद नजर और हनान अहमद सेह के रूप में हुई है।

1
44

उत्तरी कश्मीर के बारामुला (Baramulla) में आज यानि बृहस्पतिवार को आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हो गई। इस दौरान दो आतंकियों को मार गिराया गया है। मारे गए दोनों आतंकी लश्करे तैयबा (Lashkar-e-Taiba) से जुड़े हुए थे और शोपियां के रहने वाले थे। उनके पास से एक एके 47 (AK 47) राइफल और एक पिस्तौल सहित आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद हुआ है।

एसएसपी बारामुला (Baramulla) आमोद अशोक नागपुरे (Amod Ashok Nagpure) ने बताया कि, बारामुला पुलिस और 29आरआर और 2 बटलियन एसएसबी की एक संयुक्त टीम ने जिले के क्रीरी इलाके में रात में तलाशी अभियान चलाया। जैसे ही संयुक्त टीम संदिग्ध स्थान की ओर बढ़ी, छिपे हुए आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई।

मुठभेड़ में लश्कर के दो आतंकवादी मारे गए। दोनों की पहचान शोपियां जिले के शाकिर मजीद नजर (Shakir Majeed Nazar) और हनान अहमद सेह (Hanan Ahmed Sheh) के रूप में हुई है। दोनों इसी साल मार्च में आतंकवादी गतिविधियों में शामिल हुए थे। उनके पास से एक एके-47 रायफल और एक पिस्टल बरामद हुई है।

इससे पहले बुधवार को भी उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में एलओसी से सटे माच्छिल सेक्टर में सुरक्षाबलों ने पाकिस्तान की एक और साजिश को नाकाम करते हुए दो घुसपैठियों को मार गिराया गया था। बुधवार की सुबह मारे गए इन आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार, गोलाबारूद समेत पाकिस्तानी करंसी बरामद हुई है।

Comments are closed.