कासगंज: काली देवी मंदिर पर पहुंचकर राज्य मंत्री ने की साफ-सफाई

0
36

यूपी के अयोध्या (Ayodhya) में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा को लेकर कासगंज (Kasganj) जिले में योगी सरकार के राज्य मंत्री संदीप सिंह पहुंचे। यहां पर उन्होंने मंदिर पर पहुंचकर साफ सफाई की और लोगों से अपील की वह भी साफ-सफाई में अपना योगदान दें।

राज्य मंत्री ने मंदिर परिसर में जमकर की साफ-सफाई

अयोध्या (Ayodhya) में बनने वाले भगवान राम की मंदिर को लेकर 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम बड़े ही हर्षोल्लास के साथ किया जा रहा है। इसी के मद्देनजर योगी सरकार के राज्य मंत्री संदीप सिंह कासगंज (Kasganj) में पहुंचे। यहां पर उन्होंने शहर में स्थित काली देवी की मंदिर पर पहुंचकर साफ सफाई की। लोगों को बताया कि 500 साल बाद आज वह घड़ी सामने आ गई है जिसे लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। उनका इंतजार खत्म होने वाला है और उनके भगवान अयोध्या में पधारने वाले हैं। इस मौके पर हम सभी लोगों को मिलकर अपने आसपास की मंदिरों में साफ-सफाई करनी चाहिए और 22 जनवरी को आप लोग एक दीपावली के तौर पर प्राण प्रतिष्ठा को मनाये।

राज्य मंत्री ने मीडिया से की बातचीत

योगी सरकार के राज्य मंत्री संदीप सिंह ने मंदिर में साफ सफाई के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि जिस तरह देश मैं दीपोत्सव का पर्व हम सभी लोग मनाते हैं। दीपोत्सव के पर्व के पूर्व सभी लोग अपने आवास एवं प्रतिष्ठान की साफ सफाई करते हैं। उसी प्रकार 22 जनवरी को जब श्रीराम जी का अयोध्या धाम स्थिति मंदिर मैं प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन होगा तो हम सभी इस अवसर पर अपने नजदीकी मंदिर मैं पूजन अर्चना करेंगे। शाम को घर की देहरी और छत पर दीपों को प्रज्ज्वलित कर दीपोत्सव मनाएंगे। हमारे देश के पी एम ने सभी देश वाशियों को स्वच्छता का संदेश दिया है। हम सभी लोग इस कार्यक्रम मैं सहभागिता कर उनके संदेश को जन जन तक पहुंचाने का कार्य कर रहे हैं साथ ही साथ आगामी लोकसभा चुनाव के लिए भी आप सभी से आव्हान कर रहे हैं कि देश के विकास को बरकरार रखने के लिए एक बार पुनः मोदीजी को प्रधानमंत्री बनाए।