करण जौहर ने एनिमल को बताया ‘साल की सर्वश्रेष्ठ फिल्म’

करण जौहर ने रणबीर कपूर अभिनीत फिल्म एनिमल दो बार देखी

0
33

संदीप रेड्डी वांगा पिछले महीने एनिमल लेकर आए और बॉक्स ऑफिस के कई रिकॉर्ड तोड़ दिए। सिनेप्रेमियों ने रणबीर कपूर, बॉबी देओल, तृप्ति डिमरी और अन्य पर प्यार बरसाया। एक इंटरव्यू में फिल्ममेकर करण जौहर (Karan Johar) ने भी माना था कि एक्शन-थ्रिलर इस साल की सबसे बेहतरीन फिल्म है।

जब एनिमल 1 दिसंबर, 2023 को रिलीज़ हुई, तो इसके थिएटर हाउसफुल हो गए और लोग अपने लिए सीट बुक करने के लिए मूवी हॉल के बाहर लाइन में खड़े थे। सिर्फ फिल्म प्रेमी ही नहीं, बल्कि करण जौहर (Karan Johar) भी सोचते हैं कि फिल्म को जो सफलता मिली है, वह उसकी हकदार है। गैलाटा प्लस से बात करते हुए फिल्म निर्माता ने कहा कि जब उन्होंने एनिमल के प्रति अपने प्यार का इजहार किया तो लोग उनके पास आए और कहा, ‘आपने रॉकी और रानी बनाई, यह एनिमल जैसी फिल्म के लिए टीकाकरण है। यह विपरीत चरम है’।

उन्हें जवाब देते हुए, केजेओ ने कहा, “मैं आपसे अधिक असहमत नहीं हो सकता क्योंकि मुझे लगता है कि एनिमल मेरे लिए साल की सबसे अच्छी फिल्म है। इस बयान तक पहुंचने में मुझे थोड़ा समय लगा और बहुत साहस करना पड़ा क्योंकि जब आप लोगों के बीच होते हैं, तो आपको फैसले का डर होता है,” उन्होंने कहा कि उन्हें कबीर सिंह भी पसंद है। उस समय भी उन्होंने इस बात की परवाह किए बिना फिल्म के प्रति अपने प्यार का इजहार नहीं किया कि दूसरे उनके बारे में क्या सोचेंगे।

यह बताते हुए कि वह फिल्म से क्यों प्रभावित हैं, रॉकी और रानी की प्रेम कहानी के निर्देशक ने साक्षात्कार में खुलासा किया, “मैं बस यह कहने जा रहा हूं कि मुझे एनिमल उसके फ्रंटफुट पर बिल्कुल दृढ़ विश्वास-आधारित कथा, कहानी कहने, व्याकरण को तोड़ने के लिए पसंद आया।” मिथकों को तोड़ना, उन सभी चीज़ों को तोड़ना जिनके अनुरूप आप मुख्यधारा सिनेमा में हैं। अचानक, आपके पास एक अंतराल ब्लॉक होता है जहां नायक को पीटा जा रहा है, और लोग गाना गा रहे हैं। मुझे पसंद है, ‘आपने इस तरह का अनुक्रम कहाँ देखा है? यह प्रतिभा है।”

करण जौहर की संदीप रेड्डी वांगा की सराहना

उसी चैट के दौरान, करण (Karan Johar) ने कहा कि क्लाइमेक्स में, जब रणबीर कपूर और बॉबी देओल एक-दूसरे से भिड़ गए, तो उनकी आंखों में आंसू आ गए। “अंत में जब दो आदमी एक-दूसरे के लिए जा रहे हैं, और उन्होंने वह गाना बजाया, तो मेरी आँखों में आँसू थे और केवल खून था। इसलिए, मुझे ऐसा लग रहा था कि मेरे साथ कुछ गलत है, उसके (संदीप रेड्डी वांगा) के साथ कुछ गलत है, लेकिन फिल्म के बारे में कुछ चीजें बहुत सही हैं, ”उन्होंने कहा, यह एक औसत सोच वाले दिमाग का काम नहीं है। उन्होंने आगे कहा, “यह किसी ऐसे व्यक्ति का दिमाग है जो इतना विशिष्ट और इतना व्यक्तिवादी है कि मैं बहुत चकित रह गया।”

फिल्म की सफलता को ‘गेम चेंजिंग’ बताते हुए जौहर ने कहा, ‘मैंने फिल्म दो बार देखी। पहला, इसे एक दर्शक के रूप में देखना और दूसरा, इसका अध्ययन करना। मुझे लगता है कि एनिमल की सफलता, स्वीकार्यता और फिल्म ही गेम चेंजिंग है।”

यह साझा करते हुए कि वह इस तरह क्यों सोचते हैं, फिल्म निर्माता ने कहा कि यह एक ऐसा स्वर और वाक्यविन्यास लाएगा जो मौजूद नहीं है। “कबीर सिंह और अर्जुन रेड्डी में संदीप के बारे में मुझे जो पसंद है वह यह है कि उनके पास एक लोकप्रिय गाना है, वह जब चाहें इसे बजाते हैं और बंद कर देते हैं। वह दृढ़ विश्वास के साथ अपनी कहानी बता रहे हैं, और मेरा मानना है कि मैं भी वही चाहता हूं जो रॉकी और रानी बनाते समय मेरे पास था, ”उन्होंने निष्कर्ष निकाला।