कानपुर: बारिश से लोगों को गर्मी से मिली राहत, तो एक परिवार में छाया मातम

0
4

यूपी के कानपुर (Kanpur) में भीषण गर्मी से लोगों को राहत मिलती हुई दिखाई दी है, लेकिन एक परिवार के लोगों में मातम भी छा गया। यहां एक व्यक्ति की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई।

बारिश से मौसम हुआ सुहाना

कानपुर (Kanpur) जिले में अब मौसम ने करवट बदल लिया। दो दिन से हो रही बरसात से लोगों को उमस से राहत मिल रही है। तो वहीं आज बरसात के पहले घाटमपुर कस्बा में आकाशीय बिजली गिरने से अधेड़ की मौत हो गई। अधेड़ मवेशियों को लेकर चारा चराने के लिए खेत पर गया था। और वापस लौट रहा था। कि अचानक बरसात होने लगी तो वह पेड़ के नीचे खड़ा हो गया। जहां गरज चमक के साथ आकाशीय बिजली गिर गई। जहां अधेड़ चपेट में आ गया। और मौके पर ही मौत हो गई।मौके पर पहुंचे रेउना इंस्पेक्टर और घाटमपुर तहसीलदार ने घटना की जांच पड़ताल की है। पुलिस ने अधेड़ के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। 

आकाशीय बिजली की चपेट में आने से व्यक्ति की मौत

देवली गांव निवासी शकुंतला ने बताया कि पति श्री पाल खेत में पशु चराने के लिए गए थे। जहां शाम होते ही वापस आ रहें थे।तभी गरज चमक के साथ बरसात होने लगी और बिजली गिरने की आवाज हुई। बरसात के पानी से बचने के लिए गांव किनारे स्थित एक पेड़ के नीचे खड़े हो गए। जहां आकाशीय बिजली गिर गई। और चपेट में आने से उनकी मौके पर ही मौत हो गई। वहीं खेत पर काम कर रहें किसानो ने घटना की सूचना स्वजनों को दी। शव को देख परिजनो की चीख निकल पड़ी। जहां किसानों के साथ पत्नी ने थाने पहुंचकर घटना की जानकारी दी।मौके पर पहुंची रेउना पुलिस ने अधेड़ के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा हैं। और तहरीर मिलते ही जांच पड़ताल कर रही है।घाटमपुर एसीपी रंजीत कुमार सिंह ने बताया की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से अधेड़ की मौत हुई है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here