Kanpur: झोपडी में लगाई आग से माँ बेटी जिन्दा जले, कब्जा हटाने गई थी टीम

0
119
Kanpur News
Photo: Social Media

Kanpur: कानपुर देहात से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। जहा कानपुर देहात के मैथा तहसील इलाके के मड़ौली पंचायत के चालहा ग्रामीण में ग्राम समाज की जमीन से हटकर पुलिस और नौकरीपेशा ऑफीसर्स की टीम के समीप एक झोपड़ी में आग लग गई है। अपने घर को जलता हुआ देख मां बेटी अपनी झोपड़ी में घुस गईं। आग की लपट में मां बेटी जिंदा जल गई। वही गृहस्वामी व रुरा थाना का प्रभार भी इस आग से क्षतिग्रस्त हो गया। कई लोग इस आग से ज़ख्मी हो गए। हालांकि, कई लोग इस आग से खुद को बचाने में कामयाब हो गए।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक़, दिसनगर देहात डीएम नेहा जैन के कार्यालय में मड़ौली गांव के कुछ लोग डीएम कार्यालय पहुंचे। उन लोगों ने गांव के ही बल्लन लाल के खिलाफ ग्राम समाज की जमीन पर कब्जा करने की शिकायत दर्ज की थी। डीजे ने शिकायत पत्र पर देते हुए एसडीएम को मौके पर जल्द करवाई करने के आदेश दिए। दोपहर में एसडीएम मैथा ज्ञानेश्वर प्रसाद, लेखपाल अशोक सिंह के राजस्व के अलावा और पुलिस टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे थे।

दरअसल, राजस्व विभाग की टीम ग्राम समाज की जमीन को खाली कर रही थी। उसी दौरान व्यवसायी गेंद लाल की झोपड़ी में अचानक आग लग गई। यह देखते हुए गेंद लाल की पत्नी प्रमिला दीक्षित (45) और बेटी शिवा (22) दौड़कर झोपड़ी में घुस गईं। दोनों को लपटों के बीच देख गेंद लाल व रुरा थाना का प्रभार दिनेश गौतम ने दोनों मां-बेटी को बचाने की कोशिश की लेकिन वह उन्हें बचा नहीं सके। दोनो मां बेटी जिंदा ही आग में जल गई। इस दौरान थाना प्रभार और गृहस्वामी भी जख्मी हो गए।

आग से मां-बेटी की मौत से गुस्साए गांव के लोगों ने लेखपाल अशोक सिंह पर हमला कर दिया। जिस कारण वो घायल हो गए। लोगों भड़का हुआ देख वहा मौजूद लोग अपनी जान बचाते हुए भागने लगे। घटना की सूचना पाकर डीएम व एसपी टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे हैं। घटना के बारे में बताया जा रहा है कि, मां बेटी ने खुद को घर में बंद कर आग लगा ली। लपटें वे धुंआधार पर लोग उन्हें छोड़ गए तो झुलस गए। जिस कारण दोनो मां बेटी की मौत हो गई।