कानपुर: करौली सरकार आश्रम के बाबा और उनके साथियों पर FIR

0
176

उत्तर प्रदेश कानपुर (Kanpur) जिले की बिधनू पुलिस ने करौली ग्राम स्थित ‘करौली सरकार आश्रम’ (Karauli Sarkar Ashram) के बाबा संतोष सिंह भदौरिया और उनके साथियों पर FIR की है। आरोप है कि नोएडा निवासी डॉ. सिद्धार्थ परिवार समेत आये थे। जहाँ उन्होंने आश्रम में पेशी के दौरान सभी के सामने कहा कि उनके ऊपर बाबा के चमत्कार का कोई असर नहीं हो रहा है। जिसके बाद बाबा भड़क गए। उनके गुंडों ने कमरे में खींचकर पीटा और आश्रम के बाहर भगा दिया।

दरबार में जाने के लिए कटवाई रसीद

नोएडा सेक्टर-48 के रहने वाले डॉ. सिद्धार्थ ने बिधनू थाने में बाबा और उनके समर्थकों के खिलाफ FIR दर्ज कराई है। उन्होंने बताया कि करौली गांव में बने करौली सरकार आश्रम (Karauli Sarkar Ashram) की सोशल मीडिया पर बहुत चर्चा सुनी थी। जिसके चलते वह अपने माता-पिता और पत्नी के साथ आश्रम में सुख शांति और परिवार की तरक्की के लिए आया थे। जहाँ उन्होंने बाबा के दरबार में जाने के लिए 2600 रुपये की रसीद भी कटवाई थी।

चमत्कार का असर नहीं

पीड़ित डॉक्टर ने आरोप लगते हुए कहा कि, बाबा ने सभी की तरह उनके ऊपर भी फूंक मारते हुए कहा ओम शिव बैलेंस… । जिसपर डॉ. सिद्धार्थ ने कहा कि बाबा मेरे ऊपर आपके चमत्कार का कोई असर नहीं हुआ। इसके बाद बाबा ने फिर माइक पर ओम शिव बैलेंस… कहा। करौली सरकार बाबा संतोष सिंह भदौरिया गुस्से से भर गए। कहा कि पगलेट यहाँ से भाग जा और अपने गुंडों से उठवा लिया। इसके बाद उनके गुंडों ने कमरे में लोहे की रॉड से बांधकर पीटा। मारपीट करने के बाद आश्रम के बाहर फिंकवा दिया।

FIR दर्ज

बिधनू पुलिस ने पीड़ित डॉ. सिद्धार्थ की तहरीर पर करौली आश्रम (Karauli Sarkar Ashram) के बाबा संतोष सिंह भदौरिया और उनके गुंडों के खिलाफ लोहे की रॉड से हमला करके सिर फोड़ देना, मारपीट करने और जान से मारने की धमकी देना के आरोप में FIR दर्ज की है।

डॉ. सिद्धार्थ चौधरी ने बताया कि 22 फरवरी को वह बाबा के आश्रम में पूजा-पाठ कराने गया था, लेकिन बाबा के सामने सच्चाई रखने पर उनके साथ मारपीट की गई। उन्होंने मामले की शिकायत चौकी, थाना, एसीपी और डीसीप के यहाँ चक्कर काटे लेकिन रिपोर्ट नहीं दर्ज हो सकी। अब पुलिस कमिश्नर समेत अन्य अफसरों की मदद से मामले में रिपोर्ट दर्ज हो सकी है।