कानपुर: दफ्तर में निकला 10 फीट लंबा अजगर, कर्मचारियों में मचा हड़कंप

0
21

यूपी के कानपुर (Kanpur) में एक दफ्तर के अंदर अचानक से 10 फीट लंबा अजगर निकल आने के बाद काम कर रहे कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। जिसके बाद उन्होंने बाहर निकलकर अजगर के बारे में वन विभाग की टीम को सूचना दी।

DRDO दफ्तर में छुपा बैठा था अजगर

कानपुर (Kanpur) में डीआरडीओ (DRDO) ऑफिस में उस समय अफरा तफरी का माहौल देखने को मिला है जब अचानक से काम कर रहे कर्मचारियों ने एक अजगर को देख लिया। जिसके बाद उनके हाथ-पांव फूल गए और उन्होंने इसकी जानकारी वन विभाग की टीम को दी। जहां अजगर को पकड़ने का काम किया गया। बताते चले कि मामला श्याम नगर इलाके का है। यहां पर DRDO दफ्तर बना हुआ है। जहां रोजाना की तरह कर्मचारी काम पर पहुंचे हुए थे लेकिन अचानक से उन्होंने दफ्तर के अंदर 10 फीट लंबा अजगर देख लिया। जिसके बाद कर्मचारी डर गए और ऑफिस से बाहर निकल आए। उन्होंने अजगर के बारे में वन विभाग की टीम को जानकारी दी। जिसके बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची।

अजगर को पकड़ने दफ्तर पहुंची वन विभाग की टीम

DRDO ऑफिस मे 10 फीट लंबा अजगर निकल आने की जानकारी जैसे ही वन विभाग की टीम को हुई। वैसे ही टीम के लोग मौके पर पहुंच गए टीम के साथ एक संस्था भी उनके साथ में पहुंची जो की वन्यजीवों को सुरक्षित पकड़ने का काम करती है। यहां संस्था के लोगों ने काफी कड़ी मशक्कत के बाद अजगर को ऑफिस से सुरक्षित पड़ा और उसको जंगल में ले जाकर सुरक्षित छोड़ा। वही वन विभाग की टीम ने लोगों से अपील की है कि अगर कभी भी इस तरीके के वन्य जीव निकल आते हैं तो आप बिल्कुल ना घबराए इसके बारे में हम लोगों को जानकारी दें जिससे हम लोग वन्य जीव को सुरक्षित पड़कर उनके स्थान पर सही सलामत छोड़ सकें।