कन्नौज: बोर्ड परीक्षा को लेकर डीएम ने की बैठक

0
25

यूपी में शुरू होने वाली यूपी बोर्ड की परीक्षा को लेकर कन्नौज (Kannauj) में जिलाधिकारी के द्वारा एक बैठक की गई जिसमें परीक्षा को नकल विहीन कराने पर चर्चा की गई। वहीं अधिकारियों और विभाग को आदेश दिए गए कि किसी भी हाल में नकल ना हो।

यूपी बोर्ड परीक्षा को लेकर दिशा निर्देश जारी

कन्नौज (Kannauj) जिले मे यूपी बोर्ड की परीक्षा को लेकर एक बैठक जिलाधिकारी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। जिसमे कहा गया कि बोर्ड परीक्षा में शासन के निर्देशों को सक्षरशः पालन किया जाये। केन्द्र पर मोबाइल, इलेक्ट्रानिक उपकरण पूर्णतयः प्रतिबंधित रहेगा, तथा परीक्षा केन्द्र में बाहरी व्यक्ति का प्रवेश वर्जित। ड्यूटी पर लगाएं गए समस्त अधिकारीगण समय से परीक्षा केंद्र पर उपस्थित हो, उक्त निर्देश आज जिलाधिकारी शुभ्रान्त कुमार शुक्ल ने मेडिकल कालेज तिर्वा के आडोटोरियम हाल में बोर्ड परीक्षा वर्ष 2024 के अन्तर्गत केन्द्र व्यवस्थापक, वाह्य केन्द्र व्यवस्थापक, स्टेटिक मजिस्ट्रेट, सेेक्टर मजिस्ट्रेट, जोनल मजिस्ट्रेट एंव सचल दल प्रभारी/संकलन प्रभारी की बैठक की अध्यक्षता करते हुये संबंधित अधिकारियों को दिये। 

यूपी बोर्ड परीक्षा को लेकर जिलाधिकारी ने कही बात

जिलाधिकारी ने कहा कि प्रत्येक परीक्षा केन्द्र पर एक केन्द्र-व्यवस्थापक, एक वाह्य केन्द्र व्यवस्थापक तथा एक स्टेटिक मजिस्ट्रेट नियुक्त कर जो आपको दायित्व सौपा गया है, उसका पूर्ण निष्पक्षता के साथ भलीभांति पालन सुनिश्चित करे। कहा कि प्रश्न पत्रों को लेकर सावधानी दिखाने की आवश्यकता है। इस बार अलमारियों की संख्या बढ़ा दी गई है। यह सुनिश्चित कर लें कि परीक्षार्थी परीक्षा कक्ष में किसी प्रकार की नकल सामग्री, मोबाइल फोन, कैलकुलेटर अथवा किसी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के साथ प्रवेश न कर पाये।