कन्नौज: मानदेय निर्धारित को लेकर आंगनबाड़ी महिलाओं ने किया प्रदर्शन

0
27

यूपी के कन्नौज (Kannauj) में आंगनबाड़ी महिलाओं कलेक्टर परिसर में प्रदर्शन किया। वही मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम के माध्यम से एक ज्ञापन पत्र सौंपते हुए अपने मानदेय को निर्धारित किए जाने की मांग की।

कलेक्टर परिसर में आंगनबाड़ी महिलाओं ने किया प्रदर्शन

कन्नौज (Kannauj) जिले में एक बार फिर से आंगनबाड़ी महिलाएं अपनी मांगों को लेकर सड़कों पर उतर आई है। अबकी बार उन्होंने कलेक्टर परिसर में पहुंचकर अपनी मांगों को लेकर जमकर प्रदर्शन किया और सरकार से मांग की कि वह उनकी मांगों को पूरा करें। बताते चलें कि आंगनबाड़ी मेट की महिलाएं आज एकजुट होकर कलेक्टर परिसर में पहुंच गई। यहां पर महिलाएं डीएम से मुलाकात करने के लिए पहुंची थी लेकिन उनकी मुलाकात एसडीएम से हो गई। महिलाओं ने अपनी मांगों को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम विज्ञापन पत्र एसडीएम को सौपा और उनसे मांग की है कि हम लोगों को मिलने वाला मानदेय निर्धारित किया जाए। जिसकी हम लोग लंबे समय से मांग कर रहे हैं।

आंगनबाड़ी महिलाओं ने बताई अपनी मांगे

आंगनबाड़ी महिलाओं ने एसडीएम को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन पत्र सौंपते हुए बताया कि हम लोगों ने ज्ञापन पत्र सौंपा है जिसमें हम लोगों ने अपनी मांगों को दर्शाया है। सरकार को बताया है कि ग्राम पंचायतों में मनरेगा योजना के समस्त कायों में महिला मेट की अनिवार्यता लागू करने की मांग की। इसके अलावा बीस श्रमिकों की बाध्यता समाप्त करने व अन्य योजना सहकर्मियों की तरह महिला मेट के लिए मानदेय निर्धारित करने को कहा गया। मेट की सबसे महत्वपूर्ण मांग है की जिन ग्राम पंचायतों में महिला मेट चयनित है उनका नियोजन किया जाये एवं अतिरिक्त महिला मेट के चयन पर रोक लगायी जाये। जिला स्तरीय मनरेगा निगरानी समितियों एवं राज्य रोजगार गारन्टी परिषद का गठन अतिशीघ्र किये जाने की मांग सीएम से की गयी है।