कंगना रनौत ने दिलजीत दोसांझ को दी चेतावनी

खालिस्तानियों का 'समर्थन' करने पर उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा

0
136
Kangana Ranaut

कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने दिलजीत दोसांझ को लेकर ट्विटर और इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर करते हुए उन्हें चेतावनी दी है कि उन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। कंगना रनौत ने एक बार फिर दिलजीत दोसांझ पर निशाना साधा है। पंजाब पुलिस द्वारा कट्टरपंथी सिख उपदेशक और वारिस पंजाब डे के प्रमुख अमृतपाल सिंह पर कार्रवाई के बीच, कंगना ने अभिनेता-गायक दिलजीत के लिए भी एक चेतावनी पोस्ट की। उसने इन दिनों सोशल मीडिया पर चल रहे एक लोकप्रिय मेम से वाक्यांश उधार लेते हुए उसे ‘पोल्स आगई पोल’ कहा।

जाने पूरा मामला

कंगना (Kangana Ranaut) ने ट्विटर और इंस्टाग्राम स्टोरीज पर एक पोस्ट शेयर किया, इसमें नाना प्रकार की दालों को दिखाया गया था जिस पर ‘पल्स आई पल्स’ लिखा हुआ था। उन्होंने अपने ट्वीट में दिलजीत को टैग करते हुए लिखा ‘बस कह रही हूँ’। उसने इंस्टाग्राम स्टोरीज पर एक खालिस्तान स्टिकर जोड़ा, जिसमें क्रॉस आउट शब्द था। उन्होंने कहा, “दिलजीत दोसांझ जी पोल्स आगाई पोल।”

दूसरे में, उन्होंने लिखा, “खालिस्तानियों का समर्थन करने वाले सभी लोगों को याद है अगला नंबर तुम्हारा है, पोल आ चुकी है, ये वो वक्त नहीं है जब कोई भी कुछ भी करता था, देश के साथ गद्दारी या टुकडे करने की कोशिश अब महंगी पड़ेगी। आप का नंबर अगला है। पुलिस यहाँ है। कोई भी अब और नहीं कर सकता है जो वे चाहते हैं। देश को धोखा देना या इसे नष्ट करना चाहते हैं, आपको बहुत समय लगेगा)।

पंजाब पुलिस के अभियान के बाद आया पोस्ट

पंजाब पुलिस द्वारा शनिवार को अमृतपाल सिंह और उनके सहयोगियों के खिलाफ अभियान शुरू करने के बाद कंगना के ये पोस्ट आए हैं। पुलिस ने कहा कि मामले में अब तक कुल 114 गिरफ्तारियां की जा चुकी हैं और आईएसआई एंगल और विदेशी फंडिंग का गहरा संदेह है।

2020 से चल रहा झगड़ा

2020 में लुधियाना के कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने दिलजीत पर खालिस्तानियों का समर्थन करने का आरोप लगाया था। दिलजीत ने जवाब दिया था, ‘मैं एक भारतीय करदाता हूँ, जो हमेशा जरूरत के समय देश और पंजाब के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा रहा है।’

इस बीच, कंगना (Kangana Ranaut) ने पहले दिलजीत के साथ 2020 में सोशल मीडिया पर झगड़ा किया था। यह उनके द्वारा पोस्ट किए गए एक ट्वीट का जिक्र करते हुए शुरू हुआ, जिसमें उन्होंने शाहीन बाग विरोध का चेहरा बिलकिस के रूप में चल रहे किसानों के विरोध में एक बूढ़ी महिला की गलत पहचान की। उन्होंने उनके बारे में कंगना की टिप्पणियों पर भी प्रतिक्रिया दी – कैसे उन्होंने उनसे यह कहने के लिए कहा कि वह ‘खालिस्तानी नहीं’ हैं, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं कहा। दिलजीत ने इसे सब ‘ड्रामा’ बताया।

दिलजीत का ट्वीट

दिलजीत पंजाबी में एक ट्वीट में लिखा, “वे टीवी पर बैठते हैं और खुद को देशभक्त कहते हैं। वे ऐसे बात करते हैं जैसे पूरा देश उनके लिए है। जब भी जरूरत पड़ी पंजाबियों ने देश के लिए अपनी जान दी है। भगवान न करे आज अगर जरूरत पड़ी तो हम करेंगे।” फिर से। और ये पंजाबी आपका पक्ष इतना चुभते हैं।” रिपब्लिक टीवी के अर्नब गोस्वामी के साथ एक साक्षात्कार में, कंगना ने कहा था, “मैंने उन्हें खुली चुनौती दी थी कि वह सिर्फ एक बार कहें कि आप खालिस्तानी नहीं हैं, उन्होंने ऐसा नहीं कहा। युवाओं को गुमराह किया गया है, उन्हें खालिस्तान का सपना दिखाया गया है।”