अयोध्या में राम मंदिर में राम लला की मूर्ति से प्रभावित हैं कंगना रनौत

मूर्तिकार अरुण योगीराज की सराहना: 'कितना दबाव होगा'

0
56

कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने रामलला की मूर्ति के मूर्तिकार अरुण योगीराज की प्रशंसा की और कहा कि वह धन्य हैं कि उन्होंने स्वयं भगवान के दर्शन किए हैं। कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने अयोध्या (Ayodhya) के राम मंदिर (Ram temple) में अनावरण की गई राम लला की मूर्ति की जमकर तारीफ की है। उसने कहा कि यह बिल्कुल वैसा ही दिखता है जैसा उसने भगवान के चेहरे की कल्पना की थी। उन्होंने सुंदर चेहरे की विशेषताओं के साथ मूर्ति को जीवंत बनाने के लिए मूर्तिकार अरुण योगीराज की सराहना की और उन्हें ‘धन्य’ कहा। 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले राम लला की मूर्ति को ‘जय श्री राम’ के उद्घोष के बीच गुरुवार को राम मंदिर के गर्भ गृह में रखा गया।

रामलला की मूर्ति पर कंगना

राम लला की मूर्ति की एक क्लोजअप तस्वीर साझा करते हुए, कंगना ने शुक्रवार को अपनी इंस्टाग्राम स्टोरीज़ पर लिखा, “मैंने हमेशा सोचा था कि भगवान राम एक युवा लड़के के रूप में ऐसे दिखते थे और आज मेरी कल्पनाएँ इस मूर्ति (मूर्ति) के साथ जीवंत हो गईं… @arun_yogyral आप धन्य हैं (आप धन्य हैं)।”

उन्होंने आगे लिखा, ”कैसी सुंदर और मन को मोह लेने वाली दीवार ये प्रतिमा है, कितना प्रेशर होगा @अरुणयोगीराय जी पे और स्वयं परमेश्वर को ही पत्थर में थाम लेना क्या कहें ये भी राम की कृपा है… @अरुणयोगीराज जी श्री राम ने आपको स्वयं दर्शन दिए हैं, आप धन्य हैं। भगवान को पत्थर में मूर्ति बनाने वाले अरुण योगीराज पर बहुत दबाव रहा होगा। ये राम का आशीर्वाद है। भगवान स्वयं आपके सामने प्रकट हुए, आप धन्य हैं)।”

कंगना (Kangana Ranaut) भी उन कई बॉलीवुड हस्तियों में शामिल हैं, जिन्हें 22 जनवरी को उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह में शामिल होने का निमंत्रण व्यक्तिगत रूप से मिला है।

कंगना की फिल्में

कंगना फिलहाल अपनी आगामी फिल्म इमरजेंसी के पोस्ट-प्रोडक्शन काम में व्यस्त हैं। उन्होंने इसका निर्देशन किया है और इसमें पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की भूमिका निभाई है। उन्होंने हाल ही में इंस्टाग्राम पर कहा था कि वह जल्द ही फिल्म की रिलीज डेट की घोषणा करेंगी।

कंगना को आखिरी बार तेजस में देखा गया था, जिसमें उन्होंने भारतीय वायु सेना पायलट की भूमिका निभाई थी। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर उनकी उम्मीदों पर खरी नहीं उतर सकी। इमरजेंसी के अलावा, वह आर माधवन के साथ एक अखिल भारतीय मनोवैज्ञानिक थ्रिलर में भी दिखाई देंगी। उनकी कुछ और फिल्में योजना के चरण में हैं। इनमें मणिकर्णिका रिटर्न्स: द लीजेंड ऑफ दिद्दा और सीता- द अवतार शामिल हैं।