कमल हासन की इंडियन 2 को नई रिलीज डेट मिली; जुलाई में स्क्रीन पर आएगी शंकर की फिल्म

शंकर की 1996 की फिल्म इंडियन के लंबे समय से विलंबित सीक्वल को आखिरकार रिलीज डेट मिल गई है। कमल हासन ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर फिल्म की रिलीज डेट की घोषणा की।

0
23

शंकर (Shankar) की 1996 की हिट इंडियन का सीक्वल आखिरकार इस जुलाई में रिलीज होगा। फिल्म के मुख्य अभिनेता कमल हासन (Kamal Haasan) ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर नई रिलीज डेट साझा की, लेकिन बिना किसी रिमाइंडर के। उन्होंने प्रशंसकों से अपने वोट के अधिकार का प्रयोग करने का भी आग्रह किया, लोकतांत्रिक प्रक्रिया में उनकी भूमिका के महत्व पर जोर दिया।

इंडियन 2 रिलीज डेट

कई देरी के बाद, इंडियन 2 आखिरकार 12 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। घोषणा करते हुए, कमल (Kamal Haasan) ने लिखा, “#इंडियन2 12 जुलाई 2024 को दुनिया भर के सिनेमाघरों में रिलीज होगी!” उन्होंने यह भी बताया कि अनिरुद्ध रविचंदर द्वारा रचित फिल्म का पहला सिंगल 22 मई को रिलीज़ किया जाएगा।

प्रशंसकों से वोट देने के अपने अधिकार का प्रयोग करने का आग्रह करते हुए, उन्होंने फिल्म का एक और पोस्टर शेयर किया, जिसमें लिखा था, “एक हिंदुस्तानी। एक वोट। एक आवाज़। जो बदलाव आप चाहते हैं, वो बनें! जिम्मेदारी से वोट करें!”

इंडियन के बारे में

शंकर की 1996 की इंडियन, जिसमें मनीषा कोइराला, उर्मिला मातोंडकर और कस्तूरी शंकर भी थे, में कमल ने सेनापति और चंद्रू, एक धर्मी पिता और एक भ्रष्ट बेटे की दोहरी भूमिकाएँ निभाई थीं। फिल्म एक सेना के दिग्गज की कहानी बताती है जो भ्रष्ट अधिकारियों को सबक सिखाने के लिए सतर्क हो जाता है ताकि वे यह सुनिश्चित कर सकें कि वे रिश्वत न लें। फिल्म के लिए एआर रहमान का संगीत बहुत हिट रहा। फिल्म को तेलुगु में भारतीयुडु और हिंदी में हिंदुस्तानी के नाम से रिलीज़ किया गया था।

इंडियन 2: जीरो टॉलरेंस

इंडियन 2, जिसका टैगलाइन जीरो टॉलरेंस है, 2019 से बन रही है, इसमें कमल (Kamal Haasan) सेनापति की भूमिका में नज़र आएंगे। सीक्वल में काजल अग्रवाल, सिद्धार्थ और रकुल प्रीत सिंह भी मुख्य भूमिकाओं में नज़र आएंगे। 2020 में सेट पर एक दुर्घटना में क्रू के घायल होने के बाद फ़िल्म को कुछ समय के लिए रोक दिया गया था। कोविड-19 महामारी के कारण शूटिंग में भी देरी हुई। 2022 में फ़िल्मांकन फिर से शुरू हुआ, जिसमें शंकर ने इस और राम चरण, कियारा आडवाणी-स्टारर गेम चेंजर के बीच शूटिंग की। पहले इसे जून में रिलीज़ किया जाना था, लेकिन निर्माताओं ने रिलीज़ को जुलाई तक टाल दिया।