जून में प्रभास, दीपिका पादुकोण और अमिताभ बच्चन के साथ स्क्रीन पर आएगी “कल्कि 2898 ई.डी.”

0
4

प्रभास, दीपिका पादुकोण, अमिताभ बच्चन और कमल हासन अभिनीत बहुप्रतीक्षित विज्ञान-फाई फिल्म ‘कल्कि 2898 ई.डी.’ (Kalki 2898 E.D.) 27 जून, 2024 को रिलीज़ होने वाली है। नई रिलीज़ की तारीख की घोषणा फिल्म के आधिकारिक एक्स अकाउंट पर साझा किए गए एक अपडेटेड पोस्टर के माध्यम से की गई, जिसमें दीपिका, प्रभास और अमिताभ रेगिस्तान जैसी सेटिंग में एक साथ खड़े दिखाई दे रहे हैं और रिलीज़ की तारीख प्रमुखता से प्रदर्शित की गई है।

इस घोषणा से एक सप्ताह पहले, अमिताभ बच्चन के किरदार अश्वत्थामा को दिखाते हुए एक टीज़र जारी किया गया था। टीज़र में अश्वत्थामा एक गुफा के अंदर शिव लिंग के सामने प्रार्थना करते हुए दिखाई दे रहे हैं। जब एक बच्चा पूछता है कि वह कौन है, तो वह जवाब देता है, “प्राचीन काल से, मैं अवतार के आगमन की प्रतीक्षा कर रहा हूं। मैं गुरु द्रोण का पुत्र, अश्वत्थामा हूं।” इस दृश्य, जिसमें उनके किरदार को एक कम उम्र के रूप में दिखाया गया है, ने ऑनलाइन तेज़ी से लोकप्रियता हासिल की।

‘कल्कि 2898 ई.’ (Kalki 2898 E.D.) एक विज्ञान कथा है जो भारतीय पौराणिक कथाओं के तत्वों को भविष्य की कहानी के साथ जोड़ती है। यह फिल्म महाभारत के युग से शुरू होकर 2898 ई. तक फैली हुई है, जो 6000 से अधिक वर्षों को कवर करती है। निर्देशक नाग अश्विन (Nag Ashwin) ने पारंपरिक भारतीय तत्वों को भविष्य की दुनिया के साथ मिलाने के अपने दृष्टिकोण पर जोर दिया है, जिसका उद्देश्य कुछ अनूठा और परिचित बनाना है। उन्होंने “ब्लेड रनर” में देखे गए पश्चिमी विज्ञान-फाई सौंदर्यशास्त्र की नकल न करने, बल्कि भारतीय संस्कृति के सार को बनाए रखने वाला मार्ग बनाने का इरादा व्यक्त किया।

गुड़गांव (Gurgaon) में सिनैप्स 2024 कार्यक्रम में, नाग अश्विन ने फिल्म के पीछे की रचनात्मक प्रक्रिया के बारे में जानकारी साझा की, जिसमें बताया कि कैसे उन्होंने फिल्म में दुनिया की कल्पना की और उन्हें प्रामाणिक रूप से भारतीय रखते हुए बनाया। इसके अतिरिक्त, महा शिवरात्रि के त्यौहार के दौरान, एक और पोस्टर जारी किया गया, जिसमें प्रभास के चरित्र का नाम भैरव बताया गया, जो कहानी की साज़िश और पौराणिक संबंधों को जोड़ता है। अपने स्टार कलाकारों और अभिनव अवधारणा के साथ, ‘कल्कि 2898 ई.’ (Kalki 2898 E.D.) सबसे प्रतीक्षित रिलीज में से एक है, जो अपने दर्शकों को पौराणिक कथाओं और विज्ञान कथा का एक अनूठा मिश्रण पेश करने का वादा करती है।