Junior wrestler murder case: ओलंपियन सुशील कुमार ने किया आत्मसमर्पण

जूनियर पहलवान सागर धनखड़ हत्याकांड के मुख्य आरोपी ओलंपियन सुशील कुमार ने सोमवार को तिहाड़ जेल में सरेंडर कर दिया।

0
30
Olympian Sushil Kumar

Junior wrestler murder case: जूनियर एथलीट सागर धनखड़ की हत्या के आरोपी पहलवान सुशील कुमार (Olympian Sushil Kumar) ने नई दिल्ली की तिहाड़ जेल में आत्मसमर्पण कर दिया है। दिल्ली की रोहिणी कोर्ट ने उन्हें मेडिकल आधार पर जमानत दे दी थी। 23 जुलाई से 30 जुलाई के बीच जब वह जेल से बाहर थे तो उनके घुटने का ऑपरेशन हुआ।

ओलंपिक पदक विजेता सुशील (Olympian Sushil Kumar) कुमार पर दो साल पहले जूनियर राष्ट्रीय कुश्ती चैंपियन सागर धनखड़ की पीट-पीटकर हत्या करने का आरोप लगाया गया है। ये मामले कथित संपत्ति विवाद पर आधारित होने का दावा किया गया है। पुलिस ने विवाद के पीछे का कारण जूनियर पहलवान को बताया, जो दिल्ली के मॉडल टाउन इलाके में स्थित कुमार के अपार्टमेंट में रहता था।

रिपोर्टों से पता चलता है कि कुमार ने 4 मई, 2021 को दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम की पार्किंग में धनखड़ और उनके दोस्तों, जय भगवान और भगत पर हमला किया था। धनखड़ ने चोटों के कारण दम तोड़ दिया था, जिसके बाद सुशील कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया था।

दिल्ली पुलिस ने उसी साल 23 मई को सुशील कुमार (Olympian Sushil Kumar) को गिरफ्तार किया था और वह जून 2021 से न्यायिक हिरासत में हैं। दिल्ली पुलिस ने अपनी 170 पेज की चार्जशीट में सुशील कुमार को इस मामले में मुख्य आरोपी बताया है। 17 अन्य लोगों के साथ उनके खिलाफ कई आरोप तय किए गए, जिनमें जूनियर एथलीट की हत्या के प्रयास के साथ-साथ गैरकानूनी सभा, दंगा और आपराधिक साजिश शामिल है।