जीतन राम मांझी ने मोदी मंत्रिमंडल के बारे में कही ये बात

जीतन राम मांझी ने साफ तौर पर ये कह दिया है कि कौन शपथ ले रहा है, मुझे इससे कोई मतलब नहीं है।

0
8

लोकसभा चुनाव समाप्त होने के बाद अब सरकार बनाने की कवायद तेज हो गई है। एक तरफ जहां नरेंद्र मोदी को एनडीए दल का नेता चुना गया है तो वहीं अब उनके मंत्रालय में शामिल होने वाले नामों को लेकर अटकलें तेज हो गई हैं। इस बीच HAM (सेक्युलर) के प्रमुख जीतन राम मांझी ने भी मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले चेहरों को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। दरअसल, जीतन राम मांझी से जब मोदी मंत्रिमंडल के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने साफ तौर पर ये कह दिया है कि कौन शपथ ले रहा है, मुझे इससे कोई मतलब नहीं है।

बता दें कि कल यानी रविवार को नरेंद्र मोदी अपने तीसरे कार्यकाल के लिए प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। इसको लेकर सारी तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। पीएम मोदी के शपथ लेने के साथ-साथ उनके मंत्रिमंडल को लेकर भी तमाम कयास लगाए जा रहे हैं। इस बीच HAM (सेक्युलर) के सांसद जीतन राम मांझी ने कहा कि “कल प्रधानमंत्री और मंत्रिपरिषद का शपथ है। कितने मंत्री और किनको शपथ लेना है उससे मुझे कोई मतलब नहीं है। उन्होंने कहा कि जवाहर लाल नेहरू ने भी 3 बार पीएम पद की शपथ ली थी, उसके 62 साल बाद ये प्रक्रिया दोहराई जा रही है।”

वहीं छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल के बयान पर जीतन राम मांझी ने कहा कि ये उनकी अटकलें हैं। उन्हें तारे दिख रहे हैं और वे दिन में सपने देख रहे हैं। जैसे ही कोई सत्ता में आता है, हर विपक्ष कहता है कि सरकार गिर जाएगी। वे भी यही कर रहे हैं। लेकिन इस बार पीएम मोदी के नेतृत्व में सरकार और भी मजबूत होगी क्योंकि इस बार उनके संकल्प और भी मजबूत हैं। इसके अवाला बिहार के सीएम नीतीश कुमार के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार एक महान नेता हैं और वह बिहार के नायक के रूप में सामने आए हैं। वह हर तरह से सक्षम हैं। मैं उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करता हूं।