Jharkhand: पुलिस ने बरामद किया अगवा हुआ बच्‍चा

पुलिस ने 12 साल के बच्‍चे को 24 घंटे में बरामद कर लिया है।

1
7
Sahibganj

झारखंड (Jharkhand) के साहिबगंज जिले के जिरवाबाड़ी ओपी क्षेत्र के समलापुर से 12 साल के बच्चे के अपहरण मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। घटना के 24 घंटे के भीतर भागलपुर के पीरपैंती से युवक को सकुशल बरामद कर लिया गया। जांच में पता चला है कि बच्चे के चचेरे भाई के द्वारा साजिश रचने की बात सामने आई है। पुलिस के मुताबिक चचेरे भाई ने कुछ दोस्तों की मदद से अपराध को अंजाम दिया। लेकिन इस मामले में किसी को हिरासत में नहीं लिया गया है।

दरअसल समलापुर के लाल बहादुर यादव के घर रविवार को गांव से उनका भतीजा आया था। उसने ही बहादुर यादव के 12 वर्षीय पुत्र भवेश को पैसे देकर झुमावती अस्पताल के पास स्थित दुकान से कोल्ड ड्रिंक लाने के लिए भेजा था। वहां पहले से एक युवक खड़ा था। इसने भवेश को घर पहुंचाने के लिए स्कॉर्पियो गाड़ी में बिठाया और भागलपुर के पीरपैंती लेकर चला गया।

फिरौती की मांग

शाम करीब 4 बजे बच्चे का अपहरण हुआ। इसके बाद शाम को करीब 7 बजे भवेश के मोबाइल से उसके पिता को कॉल कर 80 लाख रुपये की फिरौती मांगी। इसके बाद भवेश के पिता ने पुलिस को इस मामले की सूचना दी। वहीं, पुलिस ने मोबाइल लोकेशन के आधार पर छानबीन शुरू की। उधर बच्चे को पीरपैंती में एक झोपड़ी में रात भर रखा गया। इस बीच पुलिस की दबिश की भवक अपहर्ताओं को लग चुकी थी। लिहाजा वो बच्चे को पीरपैंती रेलवे स्टेशन के पास छोड़कर फरार हो गए।

इसके बाद बच्चे ने स्टेशन पर किसी से मोबाइल मांग पर घर वालों को सूचित किया। फिर पुलिस पीरपैंती गई और बच्चे को वहां से साहिबगंज ले आई। अब पुलिस अपहर्ताओं की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी कर रही है। बता दें कि लाल बहादुर यादव मूल रूप से भागलपुर के पीरपैंती थाना क्षेत्र के गोविंदपुर के रहने वाले है। बच्चों को पढ़ाने के लिए साहिबगंज के जिरवाबाड़ी ओपी क्षेत्र के समलापुर में किराए के मकान में रहते है।

झारखंड (Jharkhand) के साहिबगंज के एसपी अनुरंजन किस्पोट्टा ने बताया कि बच्चे को भागलपुर के पीरपैंती से सकुशल बारमद कर लिया गया है। उसके बाद से बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश किया गया। साथ ही बताया कि अपहर्ताओं की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है।

Comments are closed.