झारखंड: टेंडर कमीशन घोटाला मामले में ईडी की बड़ी कार्रवाई

ग्रामीण विकास मंत्री आलम गिर के निजी सचिव संजीव लाल के घरेलू नौकर के परिसरों की तलाशी ली गई है। जिसमें 25 करोड़ कैश बरामद किया गया है।

0
21

झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्रालय में टेंडर कमीशन घोटाला मामले में ED बड़ी कार्रवाई कर रही है। इस मामले में मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया गया था। जिसके बाद PMLA के तहत 6 ठिकानों पर छापेमारी की गई है। साथ ही झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री आलम गिर के निजी सचिव संजीव लाल के घरेलू नौकर के परिसरों की तलाशी ली गई है। जिसमें 25 करोड़ कैश बरामद किया गया है। तलाशी के दौरान परिसर से नकदी बरामद की गई है, जिसकी गिनती जारी है।

ईडी ने झारखंड ग्रामीण विकास विभाग के मुख्य अभियंता वीरेंद्र राम को फ़रवरी 2023 में कुछ योजनाओं के क्रियान्वयन में कथित अनियमितताओं से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ़्तार किया था। ईडी की टीम ने गिरफ्तार हुए इंजीनियर वीरेंद्र राम के मामले में झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम के निजी सचिव संजीव लाल के घरेलू नौकर के घर से 25 करोड़ कैश बरामद किये हैं।

गौरतलब है कि ईडी ने झारखंड ग्रामीण विकास विभाग के मुख्य अभियंता वीरेंद्र राम को फरवरी 2023 में कुछ योजनाओं के क्रियान्वयन में कथित अनियमितताओं से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था।

ईडी की टीम ने फरवरी 2023 में ग्रामीण विकास विभाग के पूर्व चीफ इंजीनियर वीरेंद्र राम के ठिकानों पर मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में छापेमारी की थी और उन्हें गिरफ्तार किया था। वीरेंद्र राम अभी भी जेल में बंद हैं। आज की छापेमारी उसी मामले की जांच का विस्तार बताया जा रहा है। रांची की सेल सिटी में इंजीनियर विकास कुमार के आवास समेत शहर में बरियातू, मोरहाबादी और बोड़ेया में कुल नौ ठिकानों पर ईडी की टीम छापेमारी कर रही है।