Jharkhand: 5 माह की गर्भवती हुई 10वीं की छात्रा, नाबालिक पर लगा रेप का आरोप

प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। आरोपी फरार चल रहा है।

0
32
Jharkhand

गुमला सदर थाना क्षेत्र में दसवीं कक्षा की 15 वर्षीय आदिवासी छात्रा के साथ 16 वर्षीय नाबालिग द्वारा दुष्कर्म कर पांच माह का गर्भवती किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। नाबालिग के पेट दर्द होने के बाद परिजन उसे गुमला सदर अस्पताल लेकर गए। जहां सबसे पहले बेटी के गर्भवती होने की जानकारी हुई। किशोरी का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है।

इस संबंध में पीड़िता के परिजनों ने गुमला थाना में गांव के ही 16 वर्षीय नाबालिग पर जबरन दुष्कर्म कर गर्भवती किने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज करायी है। दर्ज प्राथमिकी में कहा गया है कि घर से स्कूल जाने के क्रम में आरोपी उसके साथ छेड़छाड किया करता था और इसका विरोध करने पर जान से मारने की धमकी देता था। 20 फरवरी 2023 को जब स्कूल से छुट्टी के समय अपने घर लौट रही थी उस समय आरोपी जबरदस्ती हाथ पकड़ कर जबरन पीड़िता को टोंगरी ले गया। जहां पीड़िता के द्वारा काफी विरोध व चिल्लाने के बाद भी जबरन दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। इधर प्राथमिकी दर्ज होने के बाद से आरोपी फरार चल रहा है।

जिसके बाद आरोपी ने पीड़ता को धमकी दिया कि घटना के बारे में किसी को कुछ बताने पर तुम्हारा मां-बाप को जान से मार देगें। इधर पीड़िता ने डर से घर पहुंच कर घटना के बारे में किसी को कुछ नहीं बताया. 22जुलाई 2023 को अचानक पीड़िता के पेट में दर्द उठा। तब उसने अपनी मां को घटना के बारे में पूरी जानकारी दी। मेडिकल जांच के बाद पता चला कि लड़की पांच माह की गर्भवती है।

थाना प्रभारी मनोज कुमार ने बताया कि थाना क्षेत्र के एक गांव की नाबालिग किशोरी के साथ उसके ही गांव के नाबालिग किशोर ने फरवरी माह में दुष्कर्म किया था। पीड़िता 5 माह की गभर्वती है। परिजनों के द्वारा थाना में मामला दर्ज करवाया गया है। पुलिस मामला दर्ज कर छानबीन की जा रही है। जल्द ही आरोपी को पकड़ लिया जाएगा।