झाँसी: पुलिस ने ट्रेनों में चोरी करने वाले चोरों को पकड़ा, डेढ़ दर्जन मोबाइल बरामद

0
25

यूपी के झांसी (Jhansi) में जीआरपी पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने ट्रेनों में चोरी करने वाले दो चोरों को गिरफ्तार किया है जिनके पास से यात्रियों से चोरी किए गए मोबाइल फोन बरामद किए गए।

यात्रियों से लूटपाट करते थे चोर

झांसी (Jhansi) जिले में राजकीय रेलवे पुलिस और आरपीएफ टीम ने चलती ट्रेनों में चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले दो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से डेढ़ दर्जन से अधिक मोबाइल फोन, सोने चांदी के जेवरात आदि सामग्री बरामद की गई। बरामद की गई सामान की कीमत छह लाख से अधिक बतायी गई। गिरफ्तार किए गए दोनों बदमाशों को अदालत में पेश किया। जहां से उन्हें जेल भेजा गया। बताते चले किरेल सुरक्षा बल के वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त विवेकानंद नारायण के निर्देशन में ट्रेनों में चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले बदमाशों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। इसके लिए टीमों का गठन किया गया। उन्होंने बताया कि टीमें जीआरपी इंस्पेक्टर पंकज कुमार पांडेय के नेतृत्व में चोरी करने वाले बदमाशों की तलाश में लगी थी, तभी सूचना मिली कि रेलवे स्टेशन करारी के पास दो बदमाश खड़े है। वह ट्रेनों में चोरी की वारदातों को अंजाम देने की फिराक में है। इस सूचना पर गई टीम ने घेराबंदी कर उन्हें पकड़ लिया। थाना लाकर गहराई से पूछताछ की। पूछताछ के दौरान कहा कि वह ट्रेनों में चोरी करने की वारदातों को काफी दिनों से अंजाम दे रहे थे।

पुलिस ने लाखों रुपए का माल किया बरामद

सीओ जीआरपी के मुताबिक दतिया के थाना बड़ौनी के ग्राम घुघसी निवासी सुनील रावत उर्फ गोविन्द रावत और शिवपुरी के थाना करैरा के ग्राम सोनारी निवासी रविन्द्र रावत को गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से 22 अदद एन्ड्रायड मोबाइल, एक हार पीली धातु, एक मंगलसूत्र पीली धातु, दो अंगूठी पीली धातु, दो कान की झुमकी पीली धातु बरामद की गई। इनकी कीमत छह लाख 47 हजार रुपये बतायी गई। उसके पास से दो मोबाइल फोन बरामद किए गए। इसकी कीमत 19 हजार से अधिक आंकी गई। रेलवे पुलिस अधीक्षक विपुल कुमार श्रीवास्तव के निर्देशन में चलाए जा रहे अभियान के तहत मानिकपुर रेलवे पुलिस ने रेलवे स्टेशन पनहाई से एक शातिर मोबाइल चोर को पकड़ लिया। रेलवे पुलिस के मुताबिक कैमूर के थाना भभुआ के ग्राम कामता निवासी धर्मपाल पटेल को गिरफ्तार कर लिया। इसके पास से दो मोबाइल फोन बरामद किए गए। गिरफ्तार किए गए बदमाश को अदालत में पेश किया। जहां से उसे जेल भेजा गया।