झाँसी: पुलिस ने असलाह बनाने वाले तीन अभियुक्तो को किया गिरफ्तार

0
16

यूपी की झांसी (Jhansi) पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने तीन ऐसे अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है जो कि अवैध हथियार बनाने का काम किया करते थे। पकड़े गए आरोपियों के पास से कई अवैध तमंचे बरामद किए गए।

स्वाट टीम ने असलाह बनाने वाले लोगों को किया गिरफ्तार

झाँसी (Jhansi) जिले के प्रेमनगर और स्वॉट टीम ने असलहा बनाने के आरोप में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से अवैध तमंचे, कारतूस आदि सामग्री बरामद की गई। यह गैंग काफी दिनों से अवैध असलहा बनाने का धंधा कर रहा था। गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपियों को अदालत में पेश किया। वहां से उनको जेल भेजा गया।

पुलिस अधीक्षक (नगर) ज्ञानेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश एस के निर्देशन में प्रेमनगर और स्वॉट टीम के सदस्य संदिग्ध लोगों की तलाश में लगे थे। सूचना मिली कि प्रेमनगर थाना क्षेत्र के पुलिया नंबर नौ स्थित एसी लोको शेड के जंगल के पास तीन लोग अवैध असलहा बना रहे हैं। सूचना पर गई टीम ने घेराबंदी कर तीनों को मय असलहों समेत दबोच लिया। तीनों को थाना लाया गया। यहां कड़ाई से पूछताछ की।

एसपी ने मामले के बारे में दी जानकारी

एसपी सिटी के मुताबिक प्रेमनगर थाना क्षेत्र के राजीव नगर में रहने वाले राकेश झां, प्रेमनगर थाना क्षेत्र के आजादपुरा गढ़ियागांव मोहल्ले में रहने वाले धर्मेन्द्र यादव और मध्य प्रदेश के दतिया के थाना जिगना के ग्राम कमरारी के वनवास के पास रहने वाले रंजीत यादव को गिरफ्तार कर लिया।एक साल से कर रहे थे असलहा कारोबार आरोपी राकेश झां ने बताया कि वह एक साल से अवैध असलहा बनाने का काम कर रहा था। इन असलहों को मध्य प्रदेश के दतिया क्षेत्र में बेचने के लिए भेजता था। इन असलहों को रंजीत यादव अपने रिश्तेदार धर्मेद्र यादव के साथ उसके पास आते थे। इसके बारे असलहा खरीदकर एमपी ले जाते थे। वहां पर अपने रेट के हिसाब से अवैध तमंचा बेचने का काम करते थे।