झाँसी: लोकसभा चुनाव को लेकर जीआरपी और आरपीएफ ने की बैठक

0
17

यूपी में लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से सफल बनाने के लिए झांसी (Jhansi) में जीआरपी पुलिस और आरपीएफ के द्वारा एक बैठक का आयोजन किया गया जिसमें लोकसभा चुनाव को लेकर चर्चा की गई और स्टेशनों पर चेकिंग अभियान तेजी के साथ चलने की बात कही गई।

रेलवे स्टेशन पर कड़ा रहेगा पहरा

झांसी (Jhansi) जिले में लोकसभा चुनावों के मद्देनजर रेलवे स्टेशन की सुरक्षा व्यवस्था के बढ़ाई गई है। चुनावों के दौरान ट्रेनों में गैर कानूनी सामग्री के आदान प्रदान पर आरपीएफ व जीआरपी की पैनी नजर रहेगी। इतना ही नहीं, संदिग्ध व्यक्तियों व वस्तुओं की तलाशी अभियान चलेगा। इसमें डॉड स्कवायड का प्रयोग भी किया जाएगा।

आगामी लोकसभा चुनाव-2024 के दृष्टिगत पुलिस अधीक्षक रेलवे विपुल कुमार श्रीवास्तव की अध्यक्षता में अनुभागीय कार्यालय पुलिस ऑफिस झांसी पर बैठक आयोजित की गई। जिसमें लोक सभा चुनाव-2024 को निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से कराये जाने के लिये निर्देश दिये गये।

पांचवे चरण में झांसी में होगा मतदान

रेलवे पुलिस अधीक्षक रेलवे ने कहा है कि चुनाव आयोग ने जो दिशा निर्देश जारी किए हैं, उन्हीं निर्देशों के तहत कार्य करना होगा। उन्होंने कहा कि बॉर्डर पर जीआरपी टीमों के मध्य समन्वय बना रहे ताकि चेकिंग को प्रभावी रूप से किया जा सके। एसपी रेलवे ने कहा कि झांसी में पांचवे चरण में 20 मई को वोटिंग होनी है। जिसको लेकर रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की जा रही है। वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी रेलवे स्टेशन से रोजाना चलने वाली कई ट्रेनें रवाना होती हैं। जिनमें करीब 10 से 15 हजार यात्री सफर करते हैं। ऐसे में रेलवे स्टेशन व ट्रेनों की विशेष सुरक्षा के लिए पुलिस फोर्स चौकस रहेगी। ताकि ट्रेन के माध्यम से नकदी, ड्रग्स, शराब व हथियार सहित कोई अन्य गैर कानूनी वस्तुओं की सप्लाई न की जा सके।