झाँसी: चार राष्ट्रीय पक्षी मोर की हुई मौत, वन विभाग में मचा हड़कंप

0
29

यूपी के झांसी (Jhansi) में एक साथ चार राष्ट्रीय पक्षी मोर के शव मिलने के बाद इलाके में वन विभाग की टीम में हड़कंप मच गया। मोरो की मौत के बाद वन विभाग की टीम ने जांच पड़ताल तेज कर दी।

ग्रामीणों ने वन विभाग को दी मोरों की मौत की सूचना

झांसी (Jhansi) से एक मामला सामने आया है। यहां पर एक साथ चार मोरों की मौत के बाद वन विभाग की टीम में हड़कंप मच गया।इस मामले के बाद वन विभाग की टीम यह पता लगाने में जुट गई है कि आखिरकार मोरों की मौत कैसे हुई है। आपको बताते चलें कि मामला टहरोली कस्बे से सटे बमनुआ गांव का है। यहां रोजाना के तरह गांव के लोग अपने खेतों की तरफ जा रहे थे तभी उन्होंने खेतों के पास भी मौजूद जंगल में राष्ट्रीय पक्षी मोरों को मारा देखा। जिसके बाद उन्होंने इस मामले की जानकारी वन विभाग की टीम और पुलिस को दी। सूचना मिलने के बाद दोनों टीम में मौके पर पहुंची। जहां पर मोरों की मौत के मामले को दोनों टीमों ने गंभीरता के साथ लेना शुरू कर दिया।

घायल अवस्था में मिले दो मोर

बमनुआ इलाके में चार मोरो की मौत के मामले में मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने मौके से दो घायल मोरों को भी बरामद किया है। जिनको उपचार के लिए पशु चिकित्सालय में भेज दिया गया है। इस मामले को लेकर वन विभाग की टीम का कहना है कि हो सकता है कि किसी ने उनकी ऊपर हमला किया हो जिसकी वजह से उनकी मौत हो गई और दो मोर घायल हो गए। फिलहाल में हम लोग पूरे मामले को गंभीरता के साथ ले रहे हैं यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि आखिरकार चार मोरों की मौत कैसे हुई है।