Jeep Avenger 4xe से उठा पर्दा, जाने खासियत

Jeep Avenger 4xe में 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ इलेक्ट्रिक मोटर्स की एक जोड़ी और एक गियरबॉक्स है। इंजन 135 बीएचपी उत्पन्न करता है जबकि इलेक्ट्रिक मोटर्स प्रत्येक 28 बीएचपी उत्पन्न करने में सक्षम हैं।

0
8

Jeep ने ग्लोबल मार्केट में एवेंजर का नया वर्जन पेश किया है। इसे Avenger 4xe नाम दिया गया है और इसमें पेट्रोल इंटरनल कम्बशन इंजन के साथ ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम के लिए इलेक्ट्रिक मोटर्स जोड़ी गई हैं। इस एसयूवी को अब तक केवल इलेक्ट्रिक वाहन के रूप में और इंटरनल कम्बशन इंजन के साथ बेचा जाता था।Jeep Avenger 4xe की टॉप स्पीड 194 किमी प्रति घंटा है और यह ई-बूस्ट फंक्शन का उपयोग करते हुए 9.5 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार पकड़ सकती है। Jeep Avenger 4xe में 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ इलेक्ट्रिक मोटर्स की एक जोड़ी और एक गियरबॉक्स है। इंजन 135 बीएचपी उत्पन्न करता है जबकि इलेक्ट्रिक मोटर्स प्रत्येक 28 बीएचपी उत्पन्न करने में सक्षम हैं।

Jeep Avenger 4xe की खासियत

Jeep Avenger 4xe की टॉप स्पीड 194 किमी प्रति घंटा है और यह ई-बूस्ट फंक्शन का उपयोग करते हुए 9.5 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार पकड़ सकती है। जीप इस SUV की क्षमता और एफिशियंशी को बढ़ाने के लिए 48 वोल्ट हाइब्रिड सिस्टम भी दे रही है। ऑफ-रोड वाहन होने के कारण, इसमें ऑटो, स्नो, सैंड और मड मोड के साथ जीप का सेलेक-टेरेन भी है। इसमें स्पोर्ट मोड भी दिया गया है। एवेंजर 4xe में 22-डिग्री एप्रोच, 21-डिग्री ब्रेकओवर और 35-डिग्री डिपार्चर एंगल दिए गए हैं।

इंजन और परफॉरमेंस

Jeep Avenger 4xe में 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ इलेक्ट्रिक मोटर्स की एक जोड़ी और एक गियरबॉक्स है। इंजन 135 बीएचपी उत्पन्न करता है, जबकि इलेक्ट्रिक मोटर्स प्रत्येक 28 बीएचपी उत्पन्न करने में सक्षम हैं। इंजन 6-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का उपयोग करके आगे के पहियों को पावर देता है, जबकि पीछे के पहियों को इलेक्ट्रिक मोटर्स द्वारा संचालित किया जाता है, जो 1,900 एनएम का टॉर्क आउटपुट देने में सक्षम हैं।

बुकिंग डिटेल्स

जीप ने घोषणा की है कि वे 2024 की चौथी तिमाही तक Avenger 4xe के ऑर्डर लेना शुरू कर देंगे और यह दो ट्रिम – ओवरलैंड और अपलैंड में उपलब्ध होगी। जीप की एवेंजर को भारतीय बाजार में लाने की अभी तक कोई योजना नहीं है।