जया बच्चन ने कहा कि वह अमिताभ बच्चन के बुरे दौर में चुपचाप खड़ी रहीं

जया बच्चन ने बताया कि 1990 के दशक के दौरान जब उनके पति अमिताभ बच्चन कठिन दौर से गुजर रहे थे तो उन्होंने कैसे उनका समर्थन किया था।

0
18

जया बच्चन (Jaya Bachchan) ने बताया कि कैसे उन्होंने 1990 के दशक में अपने पति और साथी अभिनेता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के बुरे दौर में उनका समर्थन किया था। अपनी पोती के पॉडकास्ट व्हाट द हेल नव्या के नवीनतम एपिसोड में, जया ने कबूल किया कि उसने बहुत अधिक हस्तक्षेप करने के बजाय चुपचाप अपने पति के साथ खड़े रहना चुना।

जया ने क्या कहा?

“हम अपने जीवन के विभिन्न चरणों में विभिन्न प्रकार की विफलताओं से गुज़रे। हम एक साथ इससे गुजरे। मुझे नहीं पता कि मैंने सही काम किया या गलत, लेकिन यह भी अच्छा है कि जब कोई आदमी इस तरह के दौर से गुजर रहा हो, तो बस वहीं रहना और चुप रहना अच्छा है। इसके बजाय आप जानते हैं (पालन करना)। यह अत्यधिक दुखी कर रहा है। यदि वे आपकी सहायता चाहते हैं, यदि उन्हें आपकी सहायता की आवश्यकता है, (वे इसके लिए पूछेंगे)। यह (पालना) एक और चिड़चिड़ाहट है। जया (Jaya Bachchan) ने कहा, शायद चुपचाप वहां खड़े रहना और किसी व्यक्ति को यह बताना अच्छा लगता है, ‘मैं यहां हूं।”

हालाँकि, उनकी बेटी श्वेता बच्चन (Shweta Bachchan) जया (Jaya Bachchan) से असहमत थीं। “मुझे लगता है कि पुरुषों के पास वास्तव में कठिन समय होता है। यदि आपका कोई मित्र किसी प्रकार की परेशानी में है, लेकिन सक्रिय रूप से मदद नहीं मांग रहा है, तो क्या आप उसे मदद नहीं देंगे? मैं करूँगा। यदि आप इसे एक प्रेमिका के लिए करेंगे, तो आप इसे किसी लड़के के लिए क्यों नहीं करेंगे? कभी-कभी, मुझे लगता है कि एक आदमी को बस इतना ही चाहिए, ‘अरे सुनो, शायद तुम्हें इस तरह से सोचना चाहिए।’ या हो सकता है कि आप उन्हें एक विचार दें, या हो सकता है कि आप उन्हें एक बिंदु दें, जिस पर वे काम कर सकें। मैं अधिक सक्रिय भूमिका निभाना चाहूंगी क्योंकि मैं एक समस्या समाधानकर्ता हूं,’श्वेता ने कहा।

अमिताभ का निचला दौर

पॉडकास्ट पर, जया ने उस समय का जिक्र किया जब अमिताभ बोफोर्स घोटाले में फंस गए थे, मीडिया प्रतिबंध का सामना करना पड़ा था, वर्षों तक बॉक्स ऑफिस पर लगातार फ्लॉप फिल्में दी थीं, एबी कॉर्प के साथ निर्माता के रूप में उनका कार्यकाल असफल रहा था और अंततः उन्हें दिवालिया घोषित करना पड़ा था। उनका करियर तब पुनर्जीवित हुआ जब वह 2000 में कौन बनेगा करोड़पति के मेजबान के रूप में दिखाई दिए। अभिनेता आज भी क्विज़ शो की मेजबानी कर रहे हैं।