जया बच्चन ने अमिताभ बच्चन को कहा अपना ‘सबसे अच्छा दोस्त’

जया बच्चन, श्वेता और नव्या नंदा ने अपने पॉडकास्ट के फिनाले एपिसोड में दोस्ती के बारे में बात की।

0
19

जया बच्चन (Jaya Bachchan), श्वेता और नव्या नंदा ने पॉडकास्ट, व्हाट द हेल नव्या के सीजन 2 के फिनाले एपिसोड में दोस्ती के बारे में बात की। अनुभवी अभिनेत्री ने खुलासा किया कि उनके दोस्त इंडस्ट्री के अंदर और बाहर दोनों जगह थे, इस सूची में अमिताभ बच्चन शीर्ष पर हैं।

‘हर रिश्ते में ईमानदारी की जरूरत’

जब जया (Jaya Bachchan) से पूछा गया कि उनका सबसे अच्छा दोस्त कौन है तो उन्होंने बताया कि वह अमिताभ हैं। उन्होंने कहा, “मेरे पति मेरे सबसे अच्छे दोस्त हैं, मैं उनसे कुछ भी नहीं छिपाती। मेरा मानना है कि हर रिश्ता ईमानदारी पर आधारित होना चाहिए। आपको अपनी राय सामने रखने से नहीं डरना चाहिए, भले ही वे आपके मित्र से भिन्न हों। मैं नव्या को भी अपने दोस्तों में से एक मानती हूं, भले ही वह मेरे साथ सब कुछ साझा नहीं कर सकती।”

हालाँकि, जया (Jaya Bachchan) ने खुलासा किया कि क्योंकि कभी-कभी सब कुछ परिवार के साथ साझा नहीं किया जा सकता है, उनके पास इसके अलावा एक सहायता प्रणाली भी थी। उन्होंने बताया, “मेरे कॉलेज में ऐसे दोस्त बने हैं जो फिल्म उद्योग से नहीं हैं। वे मेरी सहायता प्रणाली हैं।”

नव्या ने तब बताया कि उसे और अगस्त्य को उसे अपने दोस्तों से बात करते हुए देखना अजीब लगता था, जो अक्सर उसकी टांग खींचते थे, ऐसा कुछ जो परिवार में कोई नहीं कर सकता। जया ने कहा, “ऐसे दोस्त होना अच्छा है जो आपको जमीन से जोड़े रखते हैं।” उन्होंने आगे कहा, “मुझे सेट पर एडी से दोस्ती करना भी पसंद है, सिर्फ उनकी टांग खींचने के लिए।”

‘आपकी पीढ़ी वफादार नहीं है’

उसी बातचीत में, श्वेता ने कहा कि जब दोस्ती की बात आती है तो जेन जेड वफादार नहीं होता है। उन्होंने कहा, ”आप तेजी से दोस्त बनाते हैं और उन्हें खो भी देते हैं, आप समायोजित नहीं करना चाहते। मैं माता-पिता के मित्र होने की अवधारणा को भी नहीं समझता, माता-पिता तो माता-पिता होते हैं। सीमाएँ होनी चाहिए।”

हालाँकि, नव्या की इस बात पर अलग राय थी कि जीवन के अलग-अलग पड़ावों पर दोस्तों की अलग-अलग ज़रूरत क्यों होती है। “जब मैं स्कूल में थी, मैं सिर्फ अच्छे बच्चों से दोस्ती करना चाहती थी, अब यह अलग है,” उसने साझा किया, “अब मैं उन लोगों से दोस्ती करना चाहती हूं जिनकी महत्वाकांक्षा मेरे जैसी ही है। मैं किसी से भी दोस्ती करना चाहता था। अब, मुझे ऐसे दोस्त चाहिए जो मुझे प्रेरित करें।”