लगातार तीसरी बार एशियाई क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त हुए जय शाह

0
33

जय शाह एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) के अध्यक्ष बने रहने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। बुधवार को बाली में एसीसी की वार्षिक आम बैठक (एजीएम) में एक और वर्ष के लिए उनके विस्तार को सर्वसम्मति से मंजूरी दे दी गई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव शाह एसीसी प्रमुख के रूप में अपने दूसरे दो साल के कार्यकाल के दूसरे वर्ष के मध्य में हैं।

शाह के विस्तार का प्रस्ताव श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) के अध्यक्ष शम्मी सिल्वा ने किया था, और नामांकन को सभी एसीसी सदस्यों ने सर्वसम्मति से समर्थन दिया था, जैसा कि एसीसी द्वारा बुधवार की प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया था।

जनवरी 2021 में बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन से एसीसी की बागडोर लेते हुए, शाह एसीसी अध्यक्ष के रूप में फिर से नियुक्त होने वाले सबसे कम उम्र के प्रशासक बन गए।

एसीसी अध्यक्ष पद महाद्वीपीय निकाय में पूर्ण आईसीसी सदस्यों के बीच घूमता है, और शाह लगातार दो कार्यकाल हासिल करने वाले पहले व्यक्ति हैं। “मैं एसीसी बोर्ड के निरंतर भरोसे के लिए उनका आभारी हूं। हमें उन क्षेत्रों पर विशेष ध्यान देने के साथ खेल के सर्वांगीण विकास को सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध रहना चाहिए जहां यह अभी भी अपनी प्रारंभिक अवस्था में है। एसीसी पूरे देश में क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है। एशिया, “शाह ने अपने पुन: चुनाव के बाद कहा।

अंत में, श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी), जिसकी इस पद के लिए अगली बारी थी, ने शाह को बने रहने का प्रस्ताव दिया। “जय ने पूरे एशियाई क्षेत्र में क्रिकेट को बढ़ावा देने और विकास में महत्वपूर्ण प्रगति की दिशा में एसीसी को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। श्री शाह के मार्गदर्शन में, एसीसी ने बांग्लादेश, भारत, पाकिस्तान जैसे क्रिकेट के महाशक्तियों में नई प्रतिभाओं को सामने लाने और उन्हें बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।“ एसएलसी प्रमुख शम्मी सिल्वा ने कहा।