जवान मूवी रिव्यू: शाहरुख ने दी हिंदी सिनेमा के इतिहास की सबसे बड़ी ओपनिंग

0
177

Jawan Movie Review: मजबूत समीक्षाओं और प्रशंसकों के उत्साह के दम पर, शाहरुख खान की साल की दूसरी फिल्म जवान बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ रही है। फिल्म का निर्देशन एटली ने किया है और इसमें नयनतारा और विजय सेतुपति भी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में हैं। आखिरकार इंतजार खत्म हुआ। काफी हद तक सकारात्मक समीक्षाओं के बीच शाहरुख खान की एक्शन फिल्म जवान सिनेमाघरों में ब्लॉकबस्टर बिजनेस कर रही है। एटली द्वारा निर्देशित इस फिल्म में नयनतारा, विजय सेतुपति, सान्या मल्होत्रा, प्रियामणि, योगी बाबू, सुनील ग्रोवर, सिमरजीत सिंह नागरा, अज़ी बागरिया और मनाहर कुमार भी शामिल हैं। फिल्म में दीपिका पादुकोण का एक्सटेंडेड कैमियो है।

जवान (Jawan Movie) के ट्रेलर के साथ, शाहरुख ने सिनेप्रेमियों को एक एक्शन से भरपूर ड्रामा पेश करने का वादा किया था और उन्होंने फिल्म के साथ इसे पूरा किया है। इंडियन एक्सप्रेस की शुभ्रा गुप्ता ने अपनी जवान समीक्षा में लिखा है, “निर्देशक एटली की आमने-सामने की अधिकतमता और स्टार शाहरुख खान की कम-गेट-मी ग्रिज़ल्ड स्लिट-आइड सेक्सीनेस का संयोजन, जवान एक पॉप-मसाला बैंगर है। ”

जवान की रिलीज को लेकर बॉक्स ऑफिस पर उत्साह साफ दिख रहा है। शुरुआती अनुमानों का कहना है कि पहले दिन जवान का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन आसानी से ‘पठान’ को पार कर जाएगा, जिससे यह हिंदी सिनेमा की पहले दिन की सबसे बड़ी कमाई करने वाली फिल्म बन जाएगी। व्यापार विश्लेषक गिरीश जौहर के अनुसार, हिंदी क्षेत्र में लगभग 30 सिंगल-स्क्रीन सिनेमाघर, जो महामारी के कारण बंद हो गए थे, जवान के प्रति दीवानगी को देखते हुए खुल गए हैं। शाहरुख खान ने इस साल अपनी दूसरी फिल्म जवान से सिल्वर स्क्रीन पर धूम मचा दी है और एक बात स्पष्ट और स्पष्ट है – उनकी चुंबकीय स्क्रीन उपस्थिति और उनके स्थायी सुपरस्टारडम का कोई मुकाबला नहीं है।

‘जवान’ के बारे में

जवान (Jawan Movie) की कहानी शाहरुख खान की है। वो शाहरुख खान जो देश के लिए लड़ता है और आम आदमी के लिए जी-जान लगाता है। सबको पता है कि जवान में शाहरुख खान का डबल रोल है। इस तरह शाहरुख खान यानी विक्रांत राठौर और दूसरा आजाद है। उनका उद्देश्य किसानों, मजलूमों और देश के लिए काम करना है। जिसके लिए उनके साथ एक टीम है और इसी के साथ चलती है एक कहानी। जवान में दिखाया गया है कि किस तरह जब सिस्टम निराश करता है तो कुछ लोग उसके खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करते हैं। जवान के हर सीन में एक्शन का छौंक है।

रेटिंग: 4 स्टार
डायरेक्टर: एटली कुमार
कलाकार: शाहरुख खान, नयनतारा, विजय सेतुपति, सान्या मल्होत्रा, प्रियामणि, सुनील ग्रोवर और रिद्धि डोगरा