जम्मू-कश्मीर: सेना और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में चार जवान शहीद

राजौरी के पुंछ क्षेत्र में डेरा की गली से गुजर रहे सेना के दो वाहनों पर आतंकवादियों द्वारा गोलीबारी किए जाने के बाद मुठभेड़ शुरू हुआ।

0
31

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के पुंछ जिले में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ के दौरान 4 जवान शहीद और तीन घायल हो गए हैं। सेना और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी है। बृहस्पतिवार को दोपहर में राजौरी के पुंछ क्षेत्र में डेरा की गली से गुजर रहे सेना के दो वाहनों पर आतंकवादियों द्वारा गोलीबारी किए जाने के बाद मुठभेड़ शुरू हुई। सेना गुरुवार रात से ही डेरा की गली, जिसे डीकेजी क्षेत्र भी कहा जाता है, उसमें और उसके आसपास सर्च ऑपरेशन चला रही है।

वही एक सेना के प्रवक्ता ने बताया, ‘ठोस खुफिया जानकारी के आधार पर, कल रात डीकेजी के सामान्य क्षेत्र में एक ज्‍वॉइंट सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया था। अब सुरक्षाकर्मियों का सामना आतंकियों से हो गया और मुठभेड़ शुरू हो गई।

अधिकारियों ने बताया कि सैन्यकर्मियों को एक घेराबंदी और तलाशी अभियान स्थल पर ले जा रहे वाहनों पर सुरनकोट थाना के अंतर्गत आने वाले ढेरा की गली और बुफलियाज के बीच धत्यार मोड़ पर हमला किया गया। पाकिस्तान स्थित लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) की शाखा पीपुल्स एंटी-फासिस्ट फ्रंट (पीएएफएफ) ने घात लगाकर किए गए इस हमले की जिम्मेदारी ली है।

जम्मू में रक्षा विभाग के जनसंपर्क अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल सुनील बर्तवाल ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में ‘पुख्ता खुफिया जानकारी’ के आधार पर पुंछ जिले के ढेरा की गली इलाके में बुधवार रात एक संयुक्त तलाशी अभियान चलाया गया। अधिकारियों ने बताया कि ये जवान घटनास्थल की ओर बढ़ रहे थे, तभी आतंकवादियों ने दो वाहनों (एक ट्रक और एक जिप्सी) पर गोलीबारी कर दी।