जेम्स एंडरसन ने की संन्यास की घोषणा, इंग्लैंड क्रिकेट ग्रेट के खिलाफ खेलेंगे अंतिम मुकाबला

जेम्स एंडरसन ने घोषणा की है कि वह इस साल क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे।

0
17

इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने घोषणा की है कि वह इस साल क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के भारत दौरे के दौरान टेस्ट क्रिकेट में 700 विकेट लेने वाले पहले तेज गेंदबाज बनने के बाद, महान ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर शेन वार्न की इस प्रारूप में 708 विकेटों की संख्या एंडरसन के निशाने पर हो सकती है क्योंकि वह अंतिम रन के लिए मैदान में उतरेंगे। लॉर्ड्स में गर्मियों का पहला टेस्ट एंडरसन का अंतिम गेम होगा, जो वेस्टइंडीज के खिलाफ होगा। इंग्लैंड इस साल घरेलू मैदान पर वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट खेलने के लिए तैयार है।

उन्होंने इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा, “सभी को नमस्कार। बस यह कहने के लिए एक नोट है कि लॉर्ड्स में गर्मियों का पहला टेस्ट मेरा आखिरी टेस्ट होगा। मैंने अपने देश का प्रतिनिधित्व करते हुए अविश्वसनीय 20 साल बिताए हैं, उस खेल को खेलते हुए जिसे मैं बचपन से पसंद करता रहा हूं। मैं इंग्लैंड के लिए बाहर जाना बहुत याद आ रहा है, लेकिन मुझे पता है कि यह समय अलग हटने और दूसरों को उनके सपनों को साकार करने देने का है, जैसा कि मैंने किया, क्योंकि इससे बड़ी कोई भावना नहीं है।”

उन्होंने आगे लिखा, “डेनिएला, लोला, रूबी और मेरे माता-पिता के प्यार और समर्थन के बिना मैं यह नहीं कर पाता। उन्हें बहुत-बहुत धन्यवाद। साथ ही, उन खिलाड़ियों और कोचों को भी धन्यवाद जिन्होंने इसे दुनिया का सर्वश्रेष्ठ काम बनाया है। मैं आगे आने वाली नई चुनौतियों के लिए उत्साहित हूं, साथ ही अपने दिनों को और भी अधिक गोल्फ से भरने के लिए उत्साहित हूं। उन सभी को धन्यवाद जिन्होंने वर्षों से मेरा समर्थन किया है, यह हमेशा बहुत मायने रखता है, भले ही मेरा चेहरा अक्सर ऐसा न करता हो इसे दिखाओ। टेस्ट में मिलते हैं, ठीक है जिमी एक्स”

‘द गार्जियन’ के अनुसार, एंडरसन (James Anderson) को इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कोच ब्रेंडन मैकुलम (Brendon McCullum) ने बताया था कि वे ऑस्ट्रेलिया में 2025-26 एशेज पर नजर रखते हुए भविष्य की ओर देख रहे हैं, जिसका मतलब है कि 41- के लिए सड़क का अंत निकट है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि मैकुलम ने एंडरसन (James Anderson) को गोल्फ के दौर में उनके भविष्य के बारे में सूचित करने के लिए विशेष रूप से न्यूजीलैंड से यूके के लिए उड़ान भरी थी, एंडरसन, जिन्होंने मई 2003 में शुरू हुए अपने करियर में इंग्लैंड के लिए 194 वनडे और 19 टी20 के साथ 187 टेस्ट खेले हैं। टेस्ट क्रिकेट में 700 विकेट के साथ सर्वकालिक सर्वाधिक विकेट लेने वालों की सूची में वार्न (708) और श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन (800) के बाद तीसरे स्थान पर है।