जानबूझकर कॉनमैन सुकेश की आपराधिक कमाई का लुत्फ उठाया था, जैकलिन फर्नांडीज ने

0
24

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली उच्च न्यायालय को बताया है कि बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज जानबूझकर गिरफ्तार ‘ठगठन’ सुकेश चंद्रशेखर के अपराध की आय को रखने और इस्तेमाल करने में शामिल थीं, जिस पर अभिनेता के साथ 200 करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप है।

केंद्रीय जांच एजेंसी ने मामले में उनके खिलाफ एफआईआर को रद्द करने की मांग करने वाली अभिनेता की याचिका के जवाब में 27 जनवरी को दायर एक हलफनामे में यह बात कही।
दिल्ली पुलिस ने चंद्रशेखर पर रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटर शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह पर उनके पति, जो एक आपराधिक मामले में जेल में बंद हैं, को जमानत दिलाने का वादा करके ₹200 करोड़ की धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया है।

श्रीलंकाई मूल के अभिनेता पर उगाही की गई धनराशि को वैध बनाने में शामिल होने का आरोप लगाया गया है। ईडी ने अदालत को बताया कि उसने कभी भी चंद्रशेखर के साथ वित्तीय लेनदेन के बारे में सच्चाई का खुलासा नहीं किया और सबूतों का सामना होने तक हमेशा तथ्यों को छुपाया। इस प्रकार, यह साबित होता है कि फर्नांडीज जानबूझकर आरोपी चंद्रशेखर के अपराध की आय के कब्जे और उपयोग में शामिल था, ईडी ने कहा।

हालाँकि अपनी याचिका में, फर्नांडीज ने कहा, “इस बात का कोई संकेत नहीं है कि उसकी कथित गलत तरीके से कमाई गई संपत्ति को सफेद करने में उसकी मदद करने में उसकी कोई भागीदारी थी। इसलिए, उस पर धन शोधन निवारण अधिनियम की धारा 3 और 4 के तहत अपराध के लिए मुकदमा नहीं चलाया जा सकता है।

अभिनेता का प्रतिनिधित्व करने वाले वकील द्वारा ईडी के हलफनामे के जवाब में प्रत्युत्तर दाखिल करने के लिए समय मांगने के बाद उच्च न्यायालय ने मामले को 15 अप्रैल को आगे की सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया।