ISSF World Cup Shotgun: काहिरा में पृथ्वीराज चूके, भारत संयुक्त तीसरे स्थान पर

0
7

ISSF World Cup Shotgun: पृथ्वीराज टोंडिमन एक के बाद एक काहिरा में आईएसएसएफ विश्व कप (ISSF World Cup Shotgun) व्यक्तिगत पदक जीतने के मौके से चूक गए। पुरुषों की ट्रैप प्रतियोगिता में नौवें स्थान पर रहने के लिए शूट-ऑफ में हारकर फाइनल में पहुंच गए। काहिरा में इंटरनेशनल शूटिंग स्पोर्ट फेडरेशन विश्व कप शॉटगन (ISSF World Cup Shotgun) का दिन था।

साल की शुरुआत में दोहा विश्व कप में अपना पहला व्यक्तिगत पदक जीतने वाले पृथ्वीराज ने गुरुवार को पांचवें और अंतिम क्वालिफिकेशन राउंड में परफेक्ट 25 का स्कोर किया और पांच राउंड के बाद कुल 119 अंक हासिल किए। इससे वह शेष तीन शीर्ष आठ स्थानों के लिए चार-तरफा शूट-ऑफ़ तक पहुंच गये, लेकिन वह पहले ही शूट-ऑफ लक्ष्य से चूक गये।

टोक्यो ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता चेक गणराज्य के जिरी लिप्टक ने पुरुषों की ट्रैप स्पर्धा में स्वर्ण जीता, जबकि पुर्तगाली मारिया इनेस कोएल्हो डी बारोस ने महिलाओं की ट्रैप प्रतियोगिता जीती।

पुरुषों के ट्रैप में शामिल अन्य भारतीयों में जोरावर संधू 116 के स्कोर के साथ 14वें स्थान पर रहे जबकि भूनीश मेंदिरत्ता भी इसी स्कोर पर समाप्त हुए लेकिन काउंटबैक में उन्हें 19वें स्थान से संतोष करना पड़ा। लक्ष्य श्योराण ने केवल रैंकिंग अंक के लिए खेलते हुए 109 का स्कोर किया।

महिला ट्रैप में भारतीय श्रेयसी सिंह और राजेश्वरी कुमारी दोनों ने 108 का स्कोर किया, लेकिन वर्गीकरण के बाद श्रेयसी 20वें स्थान पर रही जबकि राजेश्वरी 23वें स्थान पर रही। तीसरी भारतीय प्रीति रजक ने 106 का स्कोर किया और 26वें स्थान पर रहीं।

इसलिए भारत ने काहिरा शॉटगन विश्व कप में एक स्वर्ण पदक के साथ संयुक्त तीसरे स्थान पर अपनी व्यस्तता समाप्त कर ली है, जिसे मैराज अहमद खान और गनेमत सेखों की स्कीट मिश्रित टीम जोड़ी ने जीता है। इटली एक स्वर्ण, तीन रजत और एक कांस्य पदक के साथ टूर्नामेंट में शीर्ष पर रहा।

भारतीय राइफल और पिस्टल निशानेबाज अगले सप्ताह से बाकू, अजरबैजान में आईएसएसएफ विश्व कप राइफल/पिस्टल में एक्शन में नजर आएंगे।