Israel and Hamas War: अब तक 1000 से अधिक लोगों की मौत, कई घायल

इजराइल के 700 से अधिक लोगों की मौत हो गई है और लगभग 2150 हजार से ज्यादा लोग घायल हुए हैं।

0
24

इज़राइल और हमास के बीच शुरू हुए युद्ध का आज तीसरा दिन है। अभी भी दोनों के बीच संघर्ष जारी है। मिली जानकारी के अनुसार, इस युद्ध में अभी तक दोनों पक्षों के लगभग 1000 से अधिक लोगों की मौत हो गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, युद्ध में अब तक इजराइल के 700 से अधिक लोगों की मौत हो गई है और लगभग 2150 हजार से ज्यादा लोग घायल हुए हैं।

इतना ही नहीं, हमास ने इजराइल के लगभग 100 लोगों को बंदी भी बना लिया है। तो वहीं इजराइल की सेना भी हमास पर लगातार हमले कर रही है। पिछले 2 दिनों में हमास के करीब 370 लोग मारे गए हैं और करीब 2200 लोग इस युद्ध में घायल हुए हैं। इजरायल में नेपाल दूतावास के एक अधिकारी ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि कम से कम 10 नेपाली छात्र मारे गए हैं।

इज़रायली बचाव सेवा ज़का ने कहा कि उसके पैरामेडिक्स ने गाजा पट्टी के पास पूरी रात चले एक संगीत समारोह से लगभग 260 शव निकाले, जिसमें हजारों लोग शनिवार को फिलिस्तीन स्थित हमास आतंकवादियों के हमले का शिकार हुए थे। कुल आंकड़ा अधिक होने की उम्मीद है क्योंकि अन्य पैरामेडिक टीमें क्षेत्र में काम कर रही थीं।

रविवार को, इजरायली सरकार ने औपचारिक रूप से युद्ध की घोषणा की और हमास के हमले का जवाब देने के लिए ‘महत्वपूर्ण सैन्य कदम’ को हरी झंडी दे दी, क्योंकि सेना ने दक्षिणी शहरों में अभी भी लड़ाकों को कुचलने की कोशिश की और गाजा पट्टी पर बमबारी तेज कर दी। मरने वालों की संख्या 1,100 से अधिक हो गई और दोनों पक्षों के हजारों लोग घायल हो गए।

हमास के साथ जंग में अभी तक इजराइल के 700 से अधिक लोगों की मौत हो गई है। इजराइल डिफेंस फोर्स की तरफ से मिली जानकारी के मुताबिक अभी तक युद्ध में अभी तक 700 से अधिक लोगों की मौत हो गई है और वहीं 2150 से अधिक लोग घायल हुए हैं। इजराइल ने यह भी बताया कि युद्ध शुरू होने के बाद अभी तक गाजा से 3284 रॉकेट दागे गए हैं।

इजराइल ने यह भी दावा किया है कि उसने अभी तक हमास के करीब 400 लड़ाकों को मार गिराया है। मगर इस युद्ध में इजराइल के 30 सैनिकों को भी मौत हो गई है। इजराइल और हमास के बीच शुरू हुआ यह युद्ध धीरे-धीरे और भीषण रूप लेता जा रहा है।