आईपीएस अधिकारी मनोज कुमार शर्मा है 12वीं फेल के असली हीरो: रोहित शेट्टी

रोहित शेट्टी ने कहा विक्रांत मैसी की फिल्म को जरूर देखे। विक्रांत मैसी ने इस तरह दी प्रतिक्रिया।

0
61

रोहित शेट्टी (Rohit Shetty) ने ’12वीं फेल के असली हीरो’ आईपीएस अधिकारी मनोज कुमार शर्मा (IPS officer Manoj Kumar Sharma) से मुलाकात की अपनी एक तस्वीर साझा की है। सोमवार को, फिल्म निर्माता ने इंस्टाग्राम पर वह पुरानी तस्वीर साझा की, जब आईपीएस अधिकारी ‘मुंबई पुलिस के लिए सेवा कर रहे थे।’ विधु विनोद चोपड़ा (Vidhu Vinod Chopra) की फिल्म 12वीं फेल मनोज कुमार शर्मा के जीवन पर आधारित है, जिसमें विक्रांत मैसी (Vikrant Massey) मुख्य भूमिका निभा रहे हैं।

‘मिलिए 12वीं फेल के असली हीरो मनोज कुमार शर्मा से’

अभिनेता विक्रांत मैसी ने भी आईपीएस अधिकारी के साथ रोहित शेट्टी (Rohit Shetty) की तस्वीर पर प्रतिक्रिया व्यक्त की और पोस्ट पर टिप्पणी की, “आप दोनों (आग और लाल दिल वाले इमोजी)!!!” तस्वीर में, रोहित ने मनोज कुमार शर्मा के साथ पोज़ दिया, जो मुंबई में उनके कार्यालय का प्रतीत होता है। अपने कैप्शन में, फिल्म निर्माता ने 12वीं फेल के बारे में बताया, इसे ‘विशेष रूप से छात्रों और युवाओं के लिए एक प्रेरणादायक कहानी’ कहा।

रोहित शेट्टी (Rohit Shetty) के कैप्शन में लिखा है, “12वीं फेल के असली हीरो मनोज कुमार शर्मा से मिलें, उन्हें कोविड-19 (महामारी) के दौरान उनके साथ काम करने का सम्मान मिला, उस समय वह मुंबई पुलिस के लिए सेवारत थे… अगर आपने 12वीं फेल नहीं देखी है तो कृपया जरूर देखें…यह विशेष रूप से छात्रों और युवाओं के लिए एक प्रेरणादायक कहानी है।”

12वीं फेल के बारे में

विक्रांत मैसी अभिनीत विधु विनोद चोपड़ा की 12वीं फेल अब डिज्नी+हॉटस्टार पर स्ट्रीम हो रही है। फिल्म को स्वतंत्र नामांकन के रूप में ऑस्कर 2024 में भेजा गया है। 12वीं फेल को काफी प्रशंसा मिल रही है, विक्रांत को भी मनोज कुमार शर्मा के रूप में उनके प्रदर्शन के लिए प्रशंसा मिल रही है, जो गरीबी को मात देकर आईपीएस अधिकारी बने हैं।

फिल्म की कई सेलेब्स ने सराहना की है, जैसे दिग्गज अभिनेता कमल हासन, अभिनेता-फिल्म निर्माता ऋषभ शेट्टी, अभिनेता संजय दत्त, अभिनेता-फिल्म निर्माता फरहान अख्तर और अभिनेता अनिल कपूर सहित अन्य।

विक्रांत अभिनीत 12वीं फेल यूपीएससी उम्मीदवारों के इर्द-गिर्द घूमती है और वास्तविक जीवन के अनुभवों पर आधारित है। यह फिल्म यूपीएससी प्रवेश परीक्षा देने वाले लाखों छात्रों के संघर्ष को दर्शाती है। यह मनोज कुमार शर्मा के जीवन का वर्णन करता है, जो गरीबी से उबरकर आईपीएस अधिकारी बने। अनुराग पाठक के एक उपन्यास पर आधारित, विक्रांत को चंबल के एक युवा लड़के के रूप में देखा जाता है, जो पुलिस बल में शामिल होना चाहता है।