IPL 2024, SRH vs PBKS: पंजाब ने SRH के सामने रखा 215 रनों का लक्ष्य

PBKS की ओर से प्रभसिमरन सिंह 45 गेंदों पर 71 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे।

0
10

IPL 2024, SRH vs PBKS: पंजाब किंग्स (PBKS) ने रविवार को हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम (Rajiv Gandhi International Stadium) में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 69वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के सामने 215 रनों का लक्ष्य रखा। प्रभसिमरन सिंह (Prabhsimran Singh) 45 गेंदों पर 71 रन बनाकर PBKS की ओर से शीर्ष स्कोरर रहे।

रविवार को सैम कुरेन (Sam Curran) की जगह पंजाब किंग्स फ्रैंचाइज़ी के कप्तान के रूप में विकेटकीपर-बल्लेबाज जितेश शर्मा ने टॉस जीता और मेहमान टीम ने रविवार को राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग सीज़न 2024 के मैच नंबर 69 में पैट कमिंस की सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पंजाब के लिए अपने अंतिम लीग मैच में रिली रोसो के रूप में एकमात्र विदेशी विकल्प बचा था, भारतीय सलामी बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह और अथर्व तायडे ने शिखर धवन की गैरमौजूद टीम को पावरप्ले में प्रभावशाली शुरुआत देने की जिम्मेदारी ली। प्रभसिमरन और अथर्व ने पहले सात ओवरों में 69 रन जोड़े।

सनराइजर्स हैदराबाद के लिए शीर्ष दो में जगह बनाना सुनिश्चित नहीं है, भले ही 2016 की विजेता टीम रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग सीजन 2024 के अपने अंतिम घरेलू मैच में पंजाब किंग्स पर जीत दर्ज करे। सनराइजर्स हैदराबाद ने तीन साल में पहली बार प्लेऑफ में जगह बनाई है। तीन खराब सीजन के बाद, ऑरेंज आर्मी कैश-रिच लीग के 2024 सीजन में एक मजबूत खिताब की दावेदार के रूप में उभरी है।

सनराइजर्स हैदराबाद ने गुरुवार को हैदराबाद में खराब मौसम के कारण शुभमन गिल की गुजरात टाइटन्स के खिलाफ अपने पिछले घरेलू मैच को एक भी गेंद फेंके बिना रद्द करने के बाद आईपीएल 2024 के प्लेऑफ के लिए अपना टिकट कटा लिया। दोनों टीमों के एक-एक अंक साझा करने के साथ, हैदराबाद ने आईपीएल 2024 के प्लेऑफ़ में अपनी जगह पक्की करने के लिए 15 अंक पूरे किए। SRH आईपीएल 2024 की अंतिम स्टैंडिंग में या तो तीसरे या दूसरे स्थान पर रह सकता है।

पैट कमिंस एंड कंपनी पंजाब किंग्स पर जीत के साथ अधिकतम 17 अंक प्राप्त कर सकती है। अगर राजस्थान रॉयल्स अपने अंतिम लीग गेम में कोलकाता नाइट राइडर्स को हरा देती है, तो संजू सैमसन एंड कंपनी आईपीएल 2024 स्टैंडिंग में दूसरे स्थान पर रहेगी। आईपीएल 2024 स्टैंडिंग में तीसरे स्थान पर काबिज SRH ने अपने पिछले छह मैचों में से सिर्फ़ दो गेम जीते हैं। तीन गेम हार के साथ समाप्त हुए जबकि एक गेम बारिश के कारण रद्द कर दिया गया। SRH का आखिरी पूरा हुआ गेम लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ़ था।

फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज़ ट्रैविस हेड और अभिषेक शर्मा ने SRH को 8 मई को LSG पर 10 विकेट से जीत दिलाई। SRH के हेड 11 मैचों में 533 रन बनाकर ऑरेंज कैप के लिए विराट कोहली से मुकाबला कर रहे हैं। PBKS की तरफ़ से हेड को विस्फोटक बल्लेबाज़ अभिषेक का साथ मिलेगा। ऑलराउंडर नितीश कुमार रेड्डी इस सीजन में SRH के लिए एक रहस्योद्घाटन रहे हैं। प्लेऑफ की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुकी PBKS अपने स्टैंड-इन कप्तान सैम करन के बिना है। करन की अनुपस्थिति में भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज जितेश शर्मा PBKS की अगुआई करेंगे।

आईपीएल 2024 में SRH vs PBKS के मुकाबले के बारे में जानने योग्य बातें

  • प्रभसिमरन सिंह ने 34 गेंदों में अर्धशतक लगाया।
  • जितेश शर्मा ने टॉस जीता, PBKS ने SRH के खिलाफ बल्लेबाजी करने का विकल्प चुना।
  • PBKS SRH के खिलाफ स्टैंड-इन कप्तान सैम करन के बिना है।
  • पैट कमिंस की SRH आईपीएल 2024 के प्लेऑफ में RCB या KKR से भिड़ेगी।
  • तीसरे स्थान पर रहने वाली SRH आईपीएल स्टैंडिंग में अधिकतम 17 अंक तक पहुंच सकती है।
  • संजू सैमसन की RR KKR पर जीत के साथ दूसरे स्थान पर आ सकती है।
  • इस सीजन में हैदराबाद में पहली पारी का औसत स्कोर 203 है।

SRH बनाम PBKS प्लेइंग XI

सनराइजर्स हैदराबाद प्लेइंग XI: ए. शर्मा, आर. त्रिपाठी, एन. रेड्डी, एच. क्लासेन (विकेट कीपर), ए. समद, एस. अहमद, एस. सिंह, पी. कमिंस (कप्तान), बी. कुमार, टी. नटराजन, वी. व्यासकांथ।

पंजाब किंग्स प्लेइंग XI: पी. सिंह, ए. टाइड, आर. रोसो, एस. सिंह, जे. शर्मा (कप्तान और विकेट कीपर), ए. शर्मा, एस. सिंह, एच. बराड़, आर. धवन, एच. पटेल, आर. चाहर।