IPL 2024, RR vs GT: गुजरात ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का किया फैसला

0
18

IPL 2024, RR vs GT: राजस्थान रॉयल्स (आरआर) इस सीजन में अपने गेमप्ले में लचीलापन और अनुकूलनशीलता दिखाते हुए मजबूत खिताब के दावेदार के रूप में उभर रही है। कप्तान संजू सैमसन के नेतृत्व में और जोस बटलर जैसे खिलाड़ियों द्वारा समर्थित, उन्होंने विराट कोहली के साहसिक प्रयास के बावजूद, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ लगातार चौथी जीत हासिल की।

दूसरी ओर, गुजरात टाइटंस (जीटी) इस सीजन में संघर्ष कर रही है और फिलहाल तालिका में सातवें स्थान पर है। उनके कप्तान, शुबमन गिल, टीम को प्रेरित करने में विफल रहे हैं, उनके और राशिद खान जैसे प्रमुख खिलाड़ियों को अभी तक अपना प्रवाह नहीं मिल पाया है। साथ ही मोहम्मद शमी की गैरमौजूदगी का भी उनके प्रदर्शन पर असर पड़ा है. हालाँकि मोहित शर्मा और साई सुदर्शन ने लचीलापन दिखाया है, लेकिन यह एक अस्थिर अभियान को बचाने के लिए पर्याप्त नहीं है।

आरआर और जीटी के बीच आज रात का मुकाबला दोनों टीमों के लिए महत्वपूर्ण होगा, खासकर कप्तान गिल और सैमसन के लिए, जो टी20 विश्व कप 2024 से पहले अपनी प्रमुख फॉर्म हासिल करने का लक्ष्य रखेंगे।

आमने-सामने, गुजरात स्पष्ट रूप से बढ़त पर है, उसने आईपीएल 2022 फाइनल सहित राजस्थान के खिलाफ पांच में से चार मुकाबले जीते हैं। हालांकि, पिछले सीजन में आरआर ने अहमदाबाद में जीटी के खिलाफ जीत हासिल की थी।

पिचों के मामले में, जयपुर में इस साल हाई-स्कोरिंग मैच देखने को मिले हैं, जिसमें टीमों को लक्ष्य का बचाव और पीछा करने दोनों में सफलता मिली है। शाम की ठंडी स्थितियाँ भी स्पिनरों को कुछ सहायता प्रदान कर सकती हैं।

IPL 2024, RR vs GT टॉस

गुजरात टाइटंस (जीटी) के कप्तान शुबमन गिल ने टॉस जीतकर राजस्थान रॉयल्स (आरआर) को पहले बल्लेबाजी करने के लिये आमंत्रित किया है।

IPL 2024, RR vs GT प्लेइंग इलेवन

गुजरात टाइटंस प्लेइंग इलेवन: शुबमन गिल (कप्तान), साई सुदर्शन, विजय शंकर, अभिनव मनोहर, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), राहुल तेवतिया, राशिद खान, उमेश यादव, स्पेंसर जॉनसन, नूर अहमद, मोहित शर्मा।

राजस्थान रॉयल्स XI प्लेइंग इलेवन: जे. बटलर, वाई. जयसवाल, एस. सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), आर. पराग, डी. ज्यूरेल, एस. हेटमायर, आर. अश्विन, टी. बोल्ट, ए. खान, के. सेन , वाई. चहल.