IPL 2024: रवींद्र जडेजा ने आईपीएल में रचा इतिहास

स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जड़ेजा ने इंडियन प्रीमियर लीग में इतिहास रच दिया। जडेजा टूर्नामेंट के इतिहास में 1000 रन, 100 विकेट और 100 कैच की अनोखी तिहरी उपलब्धि हासिल करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए।

0
35

IPL 2024: चेन्नई के ऑलराउंडर रवींद्र जड़ेजा (Ravindra Jadeja) ने इंडियन प्रीमियर लीग में इतिहास रचते हुए टूर्नामेंट में एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। जडेजा टूर्नामेंट में 1000 रन, 100 विकेट और 100 कैच लेने वाले पहले खिलाड़ी बन गए। जडेजा ने दिन में दो कैच और तीन विकेट लेकर अपनी उपलब्धि हासिल की। ऑलराउंडर ने पिच में तेज गेंदबाजी करते हुए फिल साल्ट और श्रेयस अय्यर के दो कैच लपके। लेकिन जडेजा का अधिक महत्वपूर्ण योगदान गेंद से आया, जहां स्पिनर ने उस दिन सुनील नरेन, अंगकृष रघुवंशी और वेंकटेश अय्यर को आउट किया।

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में सोमवार, 8 अप्रैल को केकेआर के खिलाफ शानदार स्पैल के साथ रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) फॉर्म में लौट आए। जडेजा पावरप्ले के बाहर गेंदबाजी करने आए और तत्काल प्रभाव डाला। पावरप्ले में केकेआर की शानदार शुरुआत के बाद मेजबान टीम संघर्ष कर रही थी, लेकिन जडेजा ने अपने चार ओवर के स्पेल से चीजों को नियंत्रण में कर लिया और केकेआर की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी।

केकेआर के खिलाफ अपने पहले ओवर में, जडेजा (Ravindra Jadeja) ने मेहमान टीम के दो सेट बल्लेबाजों अंगकृष रघुवंशी और सुनील नरेन के विकेट लिए। स्पिनर ने चीजों को चुस्त रखा और 9वें ओवर में वेंकटेश अय्यर का विकेट भी लेने में कामयाब रहे। जडेजा ने गेम में 4-0-18-3 का स्पैल दर्ज किया। जडेजा को पिछले चार मैचों में गेंद से संघर्ष करना पड़ा था और इस खेल से पहले उन्होंने केवल 1 विकेट लिया था।

चेपॉक में गेंदबाजी आउटिंग से जडेजा को काफी आत्मविश्वास मिलेगा, जिनकी इस सीजन में लगातार आलोचना हो रही है। गेंद से ही नहीं, बल्ले से भी अपने प्रदर्शन को लेकर जडेजा सवालों के घेरे में हैं।