IPL 2024, PBKS vs SRH: सनराइजर्स ने पंजाब को 2 रन से हराया

0
21

IPL 2024, PBKS vs SRH: मोहाली के मैदान पर सनराइजर्स हैदराबाद का मुकाबला पंजाब किंग्स एलेवेन की टीम से हुआ। टॉस जीतकर पंजाब की टीम ने पहले बल्लेबाजी करने के लिये सनराइजर्स को आमंत्रित किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने अपने निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 182 रन बनाये। जवाब में पंजाब की टीम 180 रन ही बना सकी।

नितीश रेड्डी (Nitish Reddy) के पहले आईपीएल अर्धशतक की मदद से सनराइजर्स हैदराबाद ने अपनी पारी की खराब शुरुआत से वापसी की और नौ विकेट के नुकसान पर कुल 182 रन बनाए। रेड्डी ने 37 गेंदों में 64 रन बनाए और पावरप्ले के अंत में SRH 40/3 से वापसी करने में सफल रहा। जवाब में पंजाब किंग्स की पावरप्ले में हालत और भी खराब रही और उसने महज 27 रन पर तीन विकेट गंवा दिए। सैम कुरेन और सिकंदर रज़ा की पारियों ने उन्हें रन रेट को थोड़ा बढ़ाने में मदद की, लेकिन पीबीकेएस एक बार फिर उन्हें मुश्किल स्थिति से बाहर निकालने के लिए शशांक सिंह और आशुतोष शर्मा पर निर्भर था।

यह जोड़ी पीबीकेएस के लिए 27 गेंदों पर 66 रन बनाकर नाबाद रही लेकिन अपनी टीम जीत नहीं दिला सकी। आशुतोष ने आखिरी ओवर में पंजाब को दो रनों के अंदर ला दिया, जिसमें जयदेव उनादकट ने तीन वाइड फेंकी और आशुतोष को तीन बार आउट किया गया, जिनमें से दो को छक्के के लिए सीमा रेखा के पार भेजा गया। आशुतोष 15 गेंदों पर 33 रन बनाकर नाबाद रहे, शशांक 25 गेंदों पर 46 रन बनाकर नॉन-स्ट्राइकर छोर पर थे।

प्लेयर ऑफ द मैच

नीतीश रेड्डी को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया। उन्होंने आईपीएल में अपना पहला अर्धशतक लगाया। प्लेयर ऑफ़ द मैच की ट्रॉफी जीतने के बाद उन्होंने कहा, “यह मेरी टीम और मेरे लिए एक बड़े योगदान की तरह है। मैं खुद से कह रहा हूं कि मुझे खुद पर विश्वास करना चाहिए। सीमर वास्तव में अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे, मैं उनसे मुकाबला नहीं करना चाहता था। मुझे पता था कि स्पिनर आएंगे और मैं उन पर हमला करना चाहता था, मैंने बस यही किया। पूरे टूर्नामेंट में, वे धीमी गति से बाउंसर फेंक रहे हैं और मैंने उन आयामों का भी उपयोग किया है जो मैं अपनी टीम के लिए जारी रखना चाहता हूं।”

IPL 2024, PBKS vs SRH प्लेइंग XI

SRH प्लेइंग XI: ट्रैविस हेड, अभिषेक शर्मा, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन (डब्ल्यू), अब्दुल समद, नितीश रेड्डी, शाहबाज़ अहमद, पैट कमिंस (सी), भुवनेश्वर कुमार, जयदेव उनादकट, टी नटराजन।

पीबीकेएस प्लेइंग XI: शिखर धवन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, प्रभसिमरन सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), सैम कुरेन, सिकंदर रजा, शशांक सिंह, हरप्रीत बराड़, हर्षल पटेल, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह।