IPL 2024, DC vs LSG: दिल्ली कैपिटल्स ने लखनऊ सुपर जाइंट्स के सामने रखा 209 रनों का लक्ष्य

IPL 2024, DC vs LSG: मंगलवार को नई दिल्ली में आईपीएल 2024 के इस निर्णायक मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ 20 ओवर में 208/4 रन बनाए।

0
23

IPL 2024, DC vs LSG: मंगलवार को नई दिल्ली में आईपीएल 2024 के इस निर्णायक मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ 20 ओवर में 208/4 रन बनाए। जेक फ्रेजर-मैकगर्क के शून्य के बावजूद, अभिषेक पोरेल (58) और ट्रिस्टन स्टब्स (57*) ने अर्धशतक जमाए, क्योंकि डीसी ने 209 रनों का लक्ष्य रखा। इस बीच, नवीन-उल-हक ने एलएसजी के लिए दो विकेट लिए।

IPL 2024, DC vs LSG टॉस अपडेट

लखनऊ सुपर जाइंट्स के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैदान में उतरने का फैसला किया।

आज के मैच के बाद प्लेऑफ की रेस में सिर्फ एक ही टीम बचेगी। इससे खराब और क्या होगा? यहां तक कि डीसी या एलएसजी की बड़ी जीत भी उन्हें शीर्ष चार में जगह की गारंटी नहीं देगी, लेकिन एक हार निश्चित रूप से उनके टूर्नामेंट को समाप्त कर देगी।

आज एलएसजी के खिलाफ बड़ी जीत से डीसी के 14 अंक हो जाएंगे। उनके पास अच्छा नेट रन रेट है, जो उन्हें जीवित रखेगा लेकिन शीर्ष चार में जगह बनाने के लिए उन्हें अप्रत्याशित परिणामों की एक श्रृंखला की आवश्यकता है। यह एक लंबी बात है लेकिन डीसी को इस बात पर ध्यान देना चाहिए कि उनके नियंत्रण में क्या है। उनका आखिरी लीग गेम घरेलू मैदान पर निराशाजनक सीज़न को सकारात्मक नोट पर समाप्त करने का एक अवसर है। उनके लिए सकारात्मक बात कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की वापसी है, जिन्हें ओवर-रेट अपराध के कारण पिछले मैच से निलंबित कर दिया गया था।

दूसरी ओर, एलएसजी के पास प्लेऑफ़ में पहुंचने का बेहतर मौका है लेकिन उनकी हालिया भारी हार ने उनके नेट रन रेट और समग्र संभावनाओं पर नकारात्मक प्रभाव डाला है। 16 अंकों तक पहुंचने के लिए उन्हें दिल्ली और फिर मुंबई में जीत हासिल करनी होगी। इसके अलावा, उन्हें चाहिए कि चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद 16 अंकों तक न पहुंचें क्योंकि दोनों टीमों का नेट रन रेट काफी बेहतर है। डीसी के विपरीत, एलएसजी के पास अपने खराब नेट रन रेट के कारण 14 अंकों के साथ क्वालीफाई करने का व्यावहारिक रूप से कोई मौका नहीं है।

एलएसजी को दिल्ली में दोहरी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है। वे इस सीज़न में दूसरी सबसे धीमी बल्लेबाजी करने वाली टीम हैं, जिन्होंने प्रति ओवर 8.35 रन बनाए हैं, इसलिए उनके बल्लेबाजों को इस सीज़न में सबसे अधिक रन रेट (11.06) के साथ आयोजन स्थल पर कदम रखना होगा। एलएसजी के गेंदबाजों ने लीग में सबसे कम विकेट भी लिए हैं – 12 पारियों में 57, जो औसतन प्रति गेम छह से भी कम है – और जेक फ्रेजर-मैकगर्क एंड कंपनी को रोकने के लिए उन्हें सुधार करने की आवश्यकता होगी।

सबकी नजरें कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) पर टिकी रहेंगी। एलएसजी के मालिक संजीव गोयनका (Sanjeev Goenka) को एसआरएच से निराशाजनक हार के बाद कीपर-बल्लेबाज से आक्रामक व्यवहार करते देखा गया था, जिसके बाद फ्रेंचाइजी में उनके भविष्य के बारे में काफी चर्चा हुई थी।

IPL 2024, DC vs LSG प्लेइंग इलेवन

दिल्ली कैपिटल्स प्लेइंग XI: जे. फ्रेजर-मैकगर्क, ए. पोरेल, आर. पंत (कप्तान और विकेटकीपर), एस. होप, टी. स्टब्स, ए. पटेल, जी.नाइब, के. यादव, एम. कुमार, आर.सलाम , के. अहमद।

लखनऊ सुपर जायंट्स प्लेइंग XI: प्र. डी कॉक (विकेटकीपर), के.एल. राहुल (सी), एम. स्टोइनिस, एन. पूरन, डी. हुडा, के. पंड्या, वाई. सिंह, ए. खान, एम. खान, आर. बिश्नोई, एन. उल-हक।