आईपीएल 2024, सीएसके बनाम आरआर: राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाजी

0
10

IPL 2024, CSK vs RR: एमए चिदंबरम स्टेडियम (MA Chidambaram Stadium) में चेन्नई सुपर किंग्स बनाम राजस्थान रॉयल्स के मैच में राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) ने टॉस जीतकर चेन्नई के खिलाफ पहले क्षेत्ररक्षण किया है। एमएस धोनी (M S Dhoni) आईपीएल 2024 का अपना अंतिम घरेलू खेल खेल रहे हैं।

टेबल-टॉपर्स कोलकाता नाइट राइडर्स के इंडियन प्रीमियर लीग सीज़न 2024 के प्लेऑफ़ चरण में प्रवेश करने वाली पहली टीम बनने के साथ, संजू सैमसन की राजस्थान रॉयल्स कतार में अगली है। सैमसन एंड कंपनी ने आईपीएल 2024 के 61वें मैच के दिन के लिए चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में प्रवेश कर लिया है। मेजबान सीएसके भी एमए चिदंबरम स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के साथ अपने महत्वपूर्ण मुकाबले में अपनी आईपीएल 2024 प्लेऑफ की उम्मीदों को फिर से जगाएगी।

कैश-रिच लीग के 2008 संस्करण में चैंपियन, राजस्थान रॉयल्स टीम को प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की करने के लिए एक जीत की जरूरत है। टूर्नामेंट के लीग चरण में प्रभावशाली प्रदर्शन के बाद सैमसन एंड कंपनी की नजर आईपीएल 2024 स्टैंडिंग में दूसरे स्थान पर भी है। आरआर ने इस सीज़न में 11 मैचों से 16 अंक जुटाए हैं।राजस्थान रॉयल्स आईपीएल 2024 अंक तालिका में पहले से ही योग्य श्रेयस अय्यर की केकेआर टीम से केवल दो अंक पीछे है।

सीएसके की प्लेऑफ़ दावेदारी को उस समय भारी झटका लगा जब गत चैंपियन शुक्रवार को गुजरात टाइटंस से हार गया। मेजबान सीएसके को आईपीएल 2024 के प्लेऑफ चरण में प्रवेश करने के लिए अपने शेष गेम जीतने की जरूरत है। आरआर पर एक ठोस जीत उन्हें आईपीएल 2024 अंक तालिका में सनराइजर्स हैदराबाद से तीसरा स्थान लेने में मदद कर सकती है। एमएस धोनी-स्टारर टीम के 12 मैचों में 12 अंक हैं। सीएसके आईपीएल 2024 स्टैंडिंग में पांचवें स्थान पर मौजूद दिल्ली कैपिटल्स और केएल राहुल की लखनऊ सुपर जाइंट्स के साथ अंकों के स्तर पर भी है।

सीएसके ने जीटी के खिलाफ अपने आखिरी मैच में शीर्ष क्रम की खराबी देखी। अजिंक्य रहाणे (1), रचिन रवींद्र (1) और रुतुराज गायकवाड़ (0) की आउटिंग भूल गई, क्योंकि सीएसके जीटी से 35 रन से हार गई। भारत की विश्व कप टीम में हरफनमौला खिलाड़ी का नाम आने के बाद से शिवम दुबे सुपर किंग्स के लिए अच्छा प्रदर्शन करने में विफल रहे हैं। फॉर्म में चल रहे तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे मेन इन पिंक के खिलाफ सुपर किंग्स के तेज आक्रमण की अगुवाई करेंगे।

दूसरी ओर, आरआर अपनी हार का सिलसिला खत्म करने को बेताब है। भारतीय सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल को टी20 विश्व कप के लिए रवाना होने से पहले कुछ साबित करना है। चेन्नई में सीएसके के साथ मुकाबले में कप्तान सैमसन को बल्लेबाज रियान पराग, शुभम दुबे और रोवमैन पॉवेल की मदद मिलेगी। आरआर या सीएसके, चेपॉक से महत्वपूर्ण दो अंक कौन लेगा?

यहां आपको आईपीएल 2024 में सीएसके बनाम आरआर मुकाबले के बारे में जानने की जरूरत है:

  • आरआर आईपीएल 2024 के प्लेऑफ में प्रवेश करने से एक जीत दूर है।
  • यह एमएस धोनी का आईपीएल 2024 सीजन का आखिरी घरेलू मैच है।
  • धोनी का आईपीएल 2024 में पारी की पहली पांच गेंदों में किसी भी बल्लेबाज द्वारा सर्वश्रेष्ठ स्ट्राइक रेट (227) है।
  • रविचंद्रन अश्विन ने सीएसके के खिलाफ 11 मैचों में आठ जीत दर्ज की हैं।
  • 52 गेंदों में 73 रन बनाकर संजू सैमसन को तीन बार रवींद्र जड़ेजा ने आउट किया है।

IPL 2024, CSK vs RR प्लेइंग XI

राजस्थान रॉयल्स प्लेइंग XI: वाई. जयसवाल, जे. बटलर, एस. सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), आर. पराग, एस. दुबे, डी. ज्यूरेल, आर. अश्विन, टी. बोल्ट, ए. खान, एस. शर्मा, वाई. .चहल।

चेन्नई सुपर किंग्स प्लेइंग XI: आर. रवींद्र, आर. गायकवाड़ (कप्तान), डी. मिशेल, एम. अली, एस. दुबे, आर. जडेजा, एमएस। धोनी (विकेटकीपर), एस. ठाकुर, एस. सिंह, टी. देशपांडे, एम. थीक्षाना।