IPL 2023, SRH Vs KKR: कोलकाता नाईट राइडर्स ने हैदराबाद को पांच रनों से हराया

1
3
SRH Vs KKR

IPL 2023, SRH Vs KKR: आईपीएल 2023 के मैच संख्या 47 में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने को राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में 2016 की चैंपियन टीम सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) को पांच रन से हराकर इस सत्र में खुद को प्लेऑफ की दौड़ में बनाए रखा। कोलकाता नाईट राइडर्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

कोलकाता नाईट राइडर्स की पारी

पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाईट राइडर्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट पर 171 रन बनाए। पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर की शुरुआत खराब रही। दूसरे ही ओवर में सलामी बल्लेबाज गुरबाज शून्य के स्कोर पर आउट हो गए। जेसन रॉय भी कुछ ख़ास कमाल नहीं दिखा पाए और वह 20 रन बनाकर आउट हुए। वेंकटेश अय्यर भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए और वह 7 रन का योगदान ही दे सके। इसके बाद रिंकू सिंह और कप्तान नितीश राणा ने पारी को संभाला और उनके बीच 61 रन की साझेदारी हुई। रिंकू सिंह अपने अर्धशतक से चूक गए। उन्होंने 46 रन बनाए। कोलकाता नाईट राइडर्स के कप्तान नितीश राणा ने 42 रन बनाए। रसेल ने 24 रन बनाए। हैदराबाद के लिए मार्को यान्सन और नटराजन ने दो-दो विकेट चटकाए। बाकी गेंदबाजों को 1-1 विकेट मिला। वरुण चक्रवर्ती ने अपने 4 ओवरों में केवल 20 रन दिए और एक विकेट भी चटकाया। उनकी बहतरीन बोलिंग के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

सनराइजर्स हैदराबाद की पारी

172 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम 8 विकेट पर 166 रन ही बना सकी। हैदराबाद ने तेज शुरूआत की, लेकिन जल्द ही हैदराबाद ने अपना पहला विकेट खो दिया। जब टीम का स्कोर 29 था तब मयंक अग्रवाल 18 रन बनाकर आउट हुए। अभिषेक शर्मा भी कुछ खास नहीं कर पाए और 9 के स्कोर पर वह भी पवेलियन लौट गए। इसके बाद कप्तान और हेनरी क्लासेन ने मिलकर 70 रन की साझेदारी की। क्लासेन 36 रन बनाकर आउट हुए। कप्तान ने 41 रन का योगदान दिया। अंत में समद ने तेजी से रन बनाए, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। कोलकाता की तरफ से शार्दुल ठाकुर और वैभव अरोड़ ने दो-दो विकेट लिए। इस जीत के साथ ही केकेआर ने प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीद को जिंदा रखा है।

SRH Vs KKR प्लेइंग XI

कोलकाता नाइट राइडर्स प्लेइंग XI: जेसन रॉय, वी अय्यर, आर गुरबाज (wk), एस नरेन, एन राणा (c), आर सिंह, ए रसेल, एस ठाकुर, एच राणा, वी अरोड़ा, वी चक्रवर्ती।

सनराइजर्स हैदराबाद प्लेइंग XI: एम अग्रवाल, ए शर्मा, एच क्लासेन (wk), एच ब्रूक, ए मार्कराम (c), ए समद, एम जानसेन, बी कुमार, एम मार्कंडे, के त्यागी, टी नटराजन।

Comments are closed.