IPL 2023 ओपनिंग सेरेमनी: अरिजीत सिंह, तमन्ना, रश्मिका करेंगे परफॉर्म

0
38
IPL 2023 Opening Ceremony

IPL 2023 Opening Ceremony: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का सोलहवाँ संस्करण आज अहमदाबाद में दो टीमों के साथ शुरू होने के लिए तैयार है। इस साल के इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के उद्घाटन समारोह (IPL 2023 Opening Ceremony) में संगीत का एक महत्वपूर्ण तत्व भी होगा। सिंगिंग सेंसेशन अरिजीत सिंह, तमन्ना भाटिया और रश्मिका ओपनिंग सेरेमनीइस इवेंट में परफॉर्म करेंगे। इंडियन प्रीमियर लीग के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने रिहर्सल का एक वीडियो पोस्ट किया।

रश्मिका ने कहा, “मैं हमेशा एक मैच देखना चाहती थी, लेकिन मुझे कभी मौका नहीं मिला और आज मैं उद्घाटन समारोह के लिए प्रदर्शन कर रही हूँ। आम तौर पर जब मैं कोई मैच देखती हूँ, तो मैं बहुत चिंतित हो जाती हूँ। मेरी भावनाएं ऊपर और नीचे होती हैं। इसलिए मैं इसके परिणामों को देखने की कोशिश करती हूँ। बेशक, धोनी सर और विराट सर, हमारे सभी खिलाड़ी जो शीर्ष पायदान पर हैं।”

सभी टीमों के कप्तानों से मिलने के कुछ खूबसूरत पल

IPL 2023 के लिए नए नियम

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 16वां सीजन पुराने और नए तत्वों के मिश्रण के साथ शुरू होने वाला है। इस संस्करण में, विराट कोहली और बेन स्टोक्स जैसे क्रिकेट सितारों के सामान्य रोस्टर में तथाकथित “इम्पैक्ट प्लेयर्स” शामिल होंगे। टूर्नामेंट पहले चरण में 70 मैचों में होम-एंड-अवे प्रारूप का पालन करेगा, जिसमें चार नॉकआउट होंगे।

IPL का पिछला सीज़न पूरी तरह से UAE में खेला गया था, जबकि 2020 संस्करण को COVID-19 महामारी के कारण बीच में ही रोक दिया गया था और बाद में UAE में फिर से शुरू किया गया था।

अंतिम उद्घाटन समारोह

टाटा आईपीएल के 2023 संस्करण का उद्घाटन समारोह 2018 के बाद होगा क्योंकि 2019 में इसे पुलवामा हमले में हमारे शहीद सैनिकों के सम्मान में रद्द कर दिया गया था और फिर 2020-22 से कोविड-19 प्रतिबंध लागू हो गए।

पहला मैच आज

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 2023 संस्करण का पहला मैच आज शाम 7.30 बजे IST से शुरू होगा, जिसमें स्टार-स्टडेड डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटन्स (जीटी) और चार बार के चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स नरेंद्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद में आमने सामने होंगे।

एमएस धोनी आईपीएल की सफलता के खाके को बहुत अच्छी तरह से जानते हैं, 42 साल की उम्र में, आईपीएल से आईपीएल तक खेलते हुए। पिछली बार की तरह यहाँ और वहाँ ब्लिप्स हुए हैं, जब सीएसके प्ले-ऑफ़ के लिए क्वालीफाई करने में विफल रही थी, लेकिन आँखें बंद करके भी, कोई यह कह सकता है कि योजना बनाने में कोई गलती नहीं थी, लेकिन निष्पादन अपेक्षित लाइनों पर नहीं था।

TATA IPL 2023: नीलामी में टॉप 5 खिलाडी

सैम कुरेन : 18.5 करोड़ (पंजाब किंग्स)

कैमरन ग्रीन : 17.5 करोड़ (मुंबई इंडियंस)

बेन स्टोक्स: 16.25 करोड़ (सीएसके)

निकोलस पूरन: 16 करोड़ (एलएसजी)

हैरी ब्रूक: 13.25 करोड़ (SRH)